पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध कटाई पर नहीं लग रहा अंकुश:वन विभाग ने लकड़ी से भरी पिकअप को किया जब्त

उमरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में एक बार फिर पिकअप से आ रही लकड़ी को वन विभाग ने जब्त की है‌। पिकअप वाहन से साल के 16 लठ्ठों को जब्त किया है। शुक्रवार को पिकअप पर मालिक कमलेश खुद मौजूद था। कटनी, डिंडौरी और शहडोल जिला की सीमाएं को वन सीमा को जोड़ता है। वन विकास निगम, वन विभाग (सामान्य) और बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अधिकारी वनों की सुरक्षा करते हैं।

तीन डीएफओ और एक सीसीएफ फिर भी हो रही है कटाई
जिले वन विभाग की तीन शाखाएं वनों और वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए लगभग एक हजार कर्मचारी और सुरक्षा श्रमिक विभाग की सुरक्षा में लगे हुए हैं। तीन डीएफओ स्तर के और एक मुख्य वन संरक्षक स्तर के अधिकारी भी जिले में पदस्थ हैं। वन विभाग (सामान्य) में वनमंडलाधिकारी, मप्ररावनविनि में संभागीय प्रबंधक और बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में उपसंचालक के साथ मुख्य वन संरक्षक स्तर के अधिकारी क्षेत्र संचालक भी तैनात हैं, लेकिन कटाई पर रोक नहीं लग पा रही है।

कटाई पर नहीं लग रहा अंकुश
जिले में इमारती लकड़ियों का जंगल है। वन विभाग लकड़ी की पिकअप पकड़कर अपने विभाग की उपलब्धि मान रहा हैं। वहीं पर अवैध कटाई पर रोक नहीं लगा पा रहा है। नवंबर महीने में जिले में इमारती लकड़ियों का यह दूसरा मामला सामने आया है। इसके पहले तस्कर सागौन की सिल्ली नहर में फेंक कर भाग गए थे और हवाई फायरिंग भी की थी।

खबरें और भी हैं...