पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शुद्ध और ठंडा जल:जरूरतमंदों के लिए देशी फ्रिज का वितरण, ग्रामीणों के चेहरों पर दिखी रौनक

उमरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उमरिया में लगातार बढ़ रहे गर्मी को देखते हुए ग्रामीण जनों को देशी फ्रिज का वितरण किया गया, देशी फ्रिज मतलब कि मटके का वितरण किया गया। भीषण गर्मी को देखते हुए स्थानीय जरूरतमंद परिवारों को मिट्टी के मटके दिए गए।

हिमांशु तिवारी ने बताया कि टीम ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जरूरतमंद परिवारों और दिव्यांग परिवारों को चिन्हित कर उन सभी को मिट्टी के मटके दिए गए। जिसमें वे सभी शुद्ध ठंडा पानी का आनंद ले सकें। इन दिनों पारा 38 से 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। ऐसे में गर्मी की तपिश से गला तर करने के लिए जरूरतमंद लोगों को मिट्टी के मटके दिए गए।

मटके पाकर ग्रामीणों के चेहरों पर दिखी खुशी

उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम आते ही आम आदमी को गर्मी से निजात पाने के लिए तमाम वस्तु की आवश्यकता महसूस होने लगती है। पाली थाना सहायक उपनिरीक्षक शशि द्विवेदी ने कहा कि घड़े में एक तो मिट्टी का सोंधा पन होता है। दूसरे उसके पानी की तासीर अलग ही होती है।

साथ ही मटके का पानी गला भी खराब नहीं करता। मटके का पानी तेज गर्मी में लू से बचाने में मदद करता है। मिट्टी के बर्तनों में पानी रखने से पानी के विटामिन और मिनरल्स शरीर के ग्लूकोज लेवल को बनाए रखते है, जिससे शरीर को ठंडक मिलती है। वहीं मटके पाकर ग्रामीणों के चेहरों पर खुशी देखने लायक थी।

खबरें और भी हैं...