पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Epicenter Declared At The House Of 164 Kovid Positive Patients, Stopped Movement By Creating A Containment Area Here

फिर कंटेनमेंट एरिया का दौर:उज्जैन में 107 पॉजिटिव केस, 164 कोविड पॉजिटिव पेशेंट के घर एपिसेंटर घोषित, यहां कंटेनमेंट जोन बनेगा

उज्जैन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन में बुधवार देर रात जारी स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबक 1905 संदिग्धों की जांच में से 107 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके बाद उज्जैन में एक्टिव कोविड पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 709 हो गई है। इनमें से 694 मरीज होम आइसोलेट हैं। 12 मरीज डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर और 3 मरीजों को कोविड केयर सेंटर में उपचार करा रहे हैं। बुधवार को 22 मरीज कोरोना से मुक्त हुए।

उज्जैन के 164 घरों को एपिसेंटर घोषित किया गया है। इन घरों के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया भी घोषित किया जाएगा। कंटेनमेंट एरिया के सर्विलांस हेतु दलों का गठन किया गया है। इस संबंध में कलेक्टर आशीषसिंह ने मप्र पब्लिक हेल्थ एक्ट-1949 की धारा-71 (1) एवं 72 (2) के तहत आदेश जारी किया है।

कंटेनमेंट एरिया में आने वाले सभी रहवासियों को कोविड गाइड लाइन के अन्तर्गत जारी प्रतिबंधों और निर्देशों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। सम्पूर्ण कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। इनके उल्लंघन पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट-2005 की धारा-51 एवं भादंसं की धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए बनाना जरूरी

शहर के कई इलाके कोरोना के हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं। यहां कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेक करने पर भी कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। इनमें से कुछ घरों में एक ही परिवार के एक से अधिक सदस्य और पड़ोसी भी शामिल हैं। कोरोना इन मरीजों के माध्यम से आसपास के लोगों और रहवासियों में कोरोना न फैले इसके चलते कलेक्टर आशीषसिंह ने बुधवार को 164 घरों के आसपास कंटेनमेंट एरिया बनाने के निर्देश दिए।