पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Electrician Died Due To Electrocution In The Rain, The Family Alleges That Work Was Being Done Even In The Rain

महाकाल मंदिर विस्तारीकरण में बारिश के दौरान हादसा:बारिश में इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत , परिवार का आरोप बारिश में भी काम करवाया जा रहा था

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के विस्तारीकरण में चल रहे कार्यों मे शनिवार को बड़ा हादसा हो गया महाकाल पथ पर इलेक्ट्रिक का काम करने वाले इलेक्ट्रिशियन की करंट लगने से दुखद मौत हो गई परिवार वालों ने ठेकेदार पर बारिश में जबरन काम कराने का लगाया आरोप।

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में बीते डेढ़ वर्षो से विस्तारीकरण का काम चल रहा है जिसे जल्द से जल्द पूरा करने के लिए अब कवायद जारी है शनिवार को दोपहर में हुई तेज बारिश के बाद वहां काम कर रहे इलेक्ट्रिशियन जय प्रकाश सक्सेना की करंट लगने से मौत हो गई सक्सेना अर्पिता नगर में रहते थे और उनके दो छोटे बच्चे हैं। मृतक के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि जयप्रकाश श्याम कंस्ट्रक्शन में बीते डेढ़ वर्ष से काम कर रहे थे विस्तारीकरण के कार्य को जल्दी पूरा करने के लिए उन पर दबाव भी था शनिवार को आई तेज बारिश के बाद भी ठेकेदारों से जबरन काम करवा रहे थे और इसी बीच उन्हें करंट लगने से उनकी मौत हो गई।

बारिश में जबरन काम करवाने का आरोप

मृतक के परिवार में से पंकज सक्सेना ने बताया कि मेरठ की कंपनी को इलेक्ट्रिशियन के काम का ठेका मिला हुआ है। वहीं पर मृतक जय प्रकाश सक्सेना काम कर रहे थे दोपहर 4:00 बजे कर्मचारियों ने जय प्रकाश को करंट लगने की सूचना दी जिस पर घटनास्थल पर जाकर देखा तब तक जय प्रकाश की मौत हो चुकी थी परिवार वालों ने यह भी आरोप लगाया कि बारिश में भी जय प्रकाश से काम करवाया गया और वह जमीन पर काम करने के बावजूद भी उन्हें करंट लग गया जिसके कारण उनकी मौत हो गई इस पूरे घटना में ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए।

महाकाल थाना पुलिस ने बताया की मामला दर्ज किया है पोस्टमार्टम रविवार को करवाया जायगा। जिसके बाद ही स्थिति साफ़ हो पाएगी