पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %

ग्रेसिम हादसे में मजदूर की मौत:बेटियों का आरोप गैस रिसाव से हुई, ग्रेसिम देगा पत्नी को नौकरी व 5 लाख की सहायता

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन के नजदीक घटिया में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के गैस बॉटलिंग प्लांट में दो मजदूरों की मौत के बाद नागदा की ग्रेसिम इंडस्ट्रीज में एक मजदूर की मौत शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हो गई। मृतक सुनील पिता नेमीचंद जोशी (44) निवासी प्रकाशनगर नागदा की बेटियों का कहना है कि प्लांट में गैस रिसाव के कारण पिता की मौत हुई है।

मृतक सुनील जोशी।
मृतक सुनील जोशी।

इसलिए ग्रेसिम पहले क्षतिपूर्ति राशि के बारे में बताए उसके बाद ही पिता के शव का पोस्टमार्टम करने देंगे। इसे लेकर परिजनों ने नागदा के बिरलाग्राम थाने में हंगामा भी किया। मौत के वक्त सुनील रात पाली में काम करने के दौरान स्पीनिंग मशीन नंबर 9 पर काम कर रहे थे। मृतक के परिजन सत्यनारायण जोशी ने आरोप लगाए कि प्रबंधन की लापरवाही से सुनील की मौत हुई है। जब तक प्रबंधन आकर बात नहीं करेगा तब तक मृतक का पोस्टमार्टम नहीं होगा। सुनील की मौत स्पीनिंग मशीन पर जिंक का उपयोग करने के कारण हुई है। ग्रेसिम क्रांतिकारी कर्मचारी यूनियन के नेता भवानीसिंह शेखावत ने प्रबंधन के खिलाफ FIR की मांग की है।

इधर, ग्रेसिम ने मृतक की पत्नी को क्षति पूर्ति के रूप में पांच लाख की आर्थिक साहयता और एक आश्रित को नौकरी देने का आश्वासन दिया है। नागदा थाने के जांच अधिकारी आरके सिंगावत ने बताया कि पीएम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। इधर घटना की जांच औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के संभागीय अधिकारी हिमांशु सालोमन करेंगे।

खबरें और भी हैं...