पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Counting Started In Many Places In Ghatiya District, Results Will Come By Late Night; Tokens Were Distributed At Some Places

घट्टिया जनपद पंचायत में दूसरा चरण का नतीजा:कदवाली ग्राम पंचायत में लीलाबाई बनी सरपंच, पति बद्रीलाल मालवीय जीते जनपद सदस्य का चुनाव

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन के घट्टिया जनपद में पहला नतीजा जयरापुरा ग्राम पंचायत से आया। यहां से 37 साल की गृहिणी रीता बाई नारायण बोरमुंडला सरपंच बन चुकी है। रीता पिछडा वर्ग से आने वाली साक्षर महिला हैं। इन्होंने अपनी विरोधियों इंद्रा शर्मा और लक्ष्मी को 250 वोटों से हराया है।

ग्राम पंचायत बनडा से भाजपा समर्थित शांताबाई जीत गई हैं। इधर शंकरपुर ग्राम पंचायत से भाजपा समर्थित पवन आंजना जीते हैं।

वहीं, कदवाली ग्राम पंचायत से लीला बाई सरपंच बन चुकी हैं। साथ ही उनके पति बद्रीलाल मालवीय जनपद सदस्य का चुनाव जीत चुके हैं।

त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत निर्वाचन के द्वितीय चरण में उज्जैन जिले की घट्टिया जनपद में शुक्रवार को निर्विघ्न चुनाव संपन्न हुए। घट्टिया जनपद में 23 जनपद सदस्यों, दो जिला पंचायत सदस्य, 69 सरपंच व 1045 पंचों के निर्वाचन हेतु 62.08 प्रतिशत मतदाता ने अपने अधिकार का प्रयोग कर मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। लोगों ने बड़े उत्साह से गाँव की सरकार बनाने में लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी निभाई ।घट्टिया में 196 मतदान केन्द्र पर हुए चुनाव के बाद मतगणना शुरू हुई थी और मतदान के दिन से ही सरपंच पद किसका होगा इसे लेकर स्थिति साफ हो गई थी।

यह नतीजे उज्जैन के खाचरौद जनपद क्षेत्र के 69 में से 64 ग्राम पंचायतों के हैं। प्रशासन की ओर से नतीजों की आधिकारिक घोषणा 14 जुलाई को की जाएगी।