पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर तरबतर:आधे घंटे में 19.6 मिमी बारिश, मुख्य सड़कों सहित कई कॉलोनियों में भराया पानी; आज भी बरसात के आसार

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को हुई बारिश के बाद यहां नईसड़क पर इस तरह पानी भर गया। इससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। - Money Bhaskar
शनिवार को हुई बारिश के बाद यहां नईसड़क पर इस तरह पानी भर गया। इससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
  • रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर देर रात तक चला, अब तक 166 मिमी बारिश

मानसून के बादल शनिवार को जमकर बरसे। आधे घंटे की बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया। शहर में कई मुख्य सड़कों सहित कुछ कॉलोनियों में सड़कों पर एक से डेढ़ फीट तक पानी जमा हो गया। रुक-रुक कर बूंदाबांदी और हल्की बारिश का दौर देर रात तक चलता रहा। इधर, मौसम विभाग रविवार को भी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

इस साल मानसून की आमद 30 जून को हुई है। देरी से मानसून आने के बावजूद शहर में अब तक लगातार बारिश का दौर नहीं आया है। तीन दिनों से घने बादल छाए होने के बावजूद तेज बारिश नहीं हो रही थी। शनिवार को भी सुबह से घने बादल छाए रहे। दोपहर में बूंदाबांदी के बाद अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। इस कारण नईसड़क, फव्वारा चौक, चामुंडा चौराहा, हनुमान नाका, गदा पुलिया, मंछामन कॉलोनी सहित कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। इस दौरान जीवाजी वेधशाला में 19.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। वेधशाला में कुल 166 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है।

दिन में तापमान 2.5 डिग्री कम होने के बावजूद गर्मी और उमस

बारिश होने के बाद दिन के तापमान में 2.5 डिग्री सेल्सियस की कमी आई लेकिन इसके बावजूद पूरे दिन गर्मी के साथ मौसम में भारी उमस बनी रही। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस रहा। दिनभर 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली तेज हवा के बावजूद लोग गर्मी और उमस से परेशान होते रहे। रात में भी गर्मी और उमस का असर बना रहा। रात के तापमान में भी 0.4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। शुक्रवार-शनिवार की रात न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के राडार प्रभारी डॉ. वेदप्रकाश के अनुसार रविवार को भी उज्जैन जिले में कहीं-कहीं बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

खबरें और भी हैं...