पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नागदा के 550 पीजी छात्रों के सामने समस्या:एक ही दिन पुलिस भर्ती और कॉलेज की परीक्षा, एक को स्थगित करने की मांग

नागदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नागदा। खाचरौद विकासखंड के 550 पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थी दो परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। कारण विक्रम विश्व विद्यालय और मध्यप्रदेश पुलिस की परीक्षा की तिथि एक ही दिन होना है। दरअसल मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक परीक्षा की तिथि 20 जनवरी 2022 को निर्धारित की गई है।

वहीं एमकॉम तृतीय वर्ष (पीजी) हिंदी विषय का पेपर भी 20 जनवरी को होना है। ऐसे में विद्यार्थी दोनों में से कोई एक परीक्षा देने में समर्थ है। मामले को लेकर शासकीय महाविद्यालय जनभागीदारी समिति पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र गुर्जर ने 11 जनवरी 2022 को सीएम शिवराज सिंह चौहान को ईमेल कर पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षा स्थगित करने की मांग की है।

पीजी परिक्षा टाइम टेबल
पीजी परिक्षा टाइम टेबल

मिला ईमेल का जवाब

पत्र के जवाब में सीएम कार्यालय से गुर्जर को जवाब मिला है कि, मामले को संज्ञान में लेकर उच्च शिक्षा विभाग को प्रेषित कर दिया गया है। गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन द्वारा पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 17 जनवरी से होना है। यदि ऐसे में विद्यार्थी पुलिस की परीक्षा छोड़ते हैं, तो उनकी दो सालों की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। यदि वह कॉलेज की परीक्षा छोड़ते हैं तो उनका शैक्षणिक साल बर्बाद हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...