पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Agar
  • Controversy Arose Over Shifting Of Vegetable Vendors In Agar Malwa Without Making Arrangements, NAPA Took Strict Action, Then Protest Appeared, Then The Matter Was Resolved When BJP Leaders Reached

विस्थापन पर विवाद:आगर मालवा में सब्जी विक्रेताओं को शिफ्ट करने पर गुस्साए दुकानदार, नपा के अफसर बोले- सभी से चर्चा कर लेंगे निर्णय

आगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के विजय स्तंभ से अस्पताल चौराहे के बीच सड़क पर ठेला लगाने वाले सब्जी विक्रेताओं पर रविवार काे नपा ने सख्ती दिखाई। इस पर दुकानदारों ने कार्रवाई का विराेध किया। सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि नपा हमें बिना स्थायी जगह दिए मुर्गी घर के पास शिफ्ट कर रही है। ऐसे में कुछ समय बाद वहां भी यही समस्या होगी।

रविवार को नपा अमला जब सड़क पर खड़े ठेले और उनका माल जब्त करने लगा तो व्यापारियों का आक्रोश फूट पड़ा। काफी देर तक नपा अधिकारियों और व्यापारियों में बहस हुई। यह माजरा देख वहां भीड़ जमा हाे गई। सूचना मिलने पर भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अजय जैन, पूर्व नपा उपाध्यक्ष प्रतिनिधि जगदीश गवली, पूर्व पार्षद मनीष सोलंकी, अशोक प्रजापत सहित भाजपा नेता नपा कार्यालय पहुंचे।

उन्होंने परियोजना अधिकारी नगर विकास एस कुमार और सीएमओ प्रदीप भदौरिया से चर्चा की और सब्जी विक्रेताओं के लिए स्थान सुव्यवस्थित करने के बाद हटाने की बात कही। अफसरों के आश्वासन के मामला शांत हुआ।

आवागमन में होती है समस्या

शहर के इस मार्ग पर आधा दर्जन से अधिक शासकीय कार्यालय व न्यायालय परिसर है, जहां रोज हजारों लोग आते है। नगर का ट्रैफिक भी इस मार्ग पर बना रहता है, इसलिए व्यवस्था के मददेनजर नपा प्रशासन द्वारा इस मार्ग से सब्जी मार्केट को शिफ्ट किया जा रहा था।

चर्चा कर लेंगे निर्णय

परियारेजना अधिकारी नगर विकास एस कुमार का कहना है कि भाजपा जिला अध्यक्ष सहित नेताओं के साथ बैठक हुई थी, जिसमें बताया था कि कोरोना बढ़ रहा है और यह व्यस्तम रोड है इसलिए स्थान चिन्हित कर लो और फिर सब्जी विक्रेताओं को यहां शिफ्ट किया जाए। उसके बाद नपा द्वारा यह कार्रवाई की जा रही थी, लेकिन कुछ लोगों ने विरोध किया है, इसलिए फिर से बैठक कर चर्चा करेंगे और निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...