पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिंगरौली में इन्वेस्टर्स मीट:पहली बार 26 मई को होगी आयोजित, 300 से ज्यादा कई बड़े उद्योगपति होंगे शामिल

सिंगरौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश के इंदौर, खजुराहो, ग्वालियर व जबलपुर के बाद अब विंध्य क्षेत्र के सिंगरौली जिले में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन 26 मई 2022 को होने जा रहा है। इन्वेस्टर्स मीट में देश व प्रदेश के कई बड़े उद्यमी व उनके प्रतिनिधि शामिल होंगे।

ऊर्जाधानी सिंगरौली को औद्योगिक नगरी के रूप में विकसित करने की कवायद के तहत उद्यमियों की बैठक बुलाई जा रही है। बड़े उद्योग के साथ लघु व मध्यम स्तर के उद्योगों की स्थापना की मंशा से आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में बिड़ला, अदाणी, रिलायंस, रुइया, पिनेकल व आयशर सहित अन्य औद्योगिक समूहों के मालिक या फिर उनके प्रतिनिधि शामिल होंगे।

जिले में संचालित एनटीपीसी व एनसीएल सहित अन्य कंपनियों के सदस्य में इन्वेस्टर्स मीट में शिरकत करेंगे। जिला प्रशासन 300 से अधिक उद्यमियों के आगमन की संभावना के मद्देनजर तैयारी कर रहा है।

जिला प्रशासन की ओर से की जा रही तैयारी के मुताबिक इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन 26 मई को होगा। अब तक इस आयोजन के लिए 28 मई तिथि तय की गई है। शासन स्तर से मिले निर्देश और पूंजीपतियों से मिल रही डेट के मद्देनजर आयोजन की तिथि में फेर बदल किया जा रहा है। प्रशासन तैयारी को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ रोज बैठक कर रहा है।

इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन का उद्देश्य जिले अन्य बड़े उद्योग के साथ लघु मध्यम स्तर के नवीन उद्योगों की स्थापना है। उद्योगों का सफल संचालन सहित अन्य कई बिन्दुओं पर चर्चा कर उद्योगपतियों को यहां पूंजी निवेश के लिए आकर्षित किया जाएगा। युवा प्रतिभाओं के कौशल विकास उन्नयन, रोजगार सृजन व पर्यटन को प्रोत्साहित करना भी आयोजन का उद्देश्य है।

खबरें और भी हैं...