पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केमिकल की बोटल टूटने से झुलसा 5 साल का बच्चा:दिखाई देना हुआ बंद, सीधी जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती

सीधी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंडला के ग्राम परसिधी थाना अमिलिया में एक पांच साल के बच्चे के पास एक केमिकल की बोटल टूट गई जिससे बच्चा झुलस गया और उसे दिखाई देना बंद हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। बच्ची की हालत गंभीर होने की वजह से उसे आईसीयू में एडमिट किया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम परसिधी थाना अमिलिया निवासी कृष्णा मोर्या की उम्र 5 वर्ष है, जो मंगलवार आज सुबह अपने घर के पास और भी अन्य बच्चों के साथ कूड़े कचरे से खेल रहा था। वहीं कचरेमें पड़ी हुई शीशी अचानक हाथ से गिरी जिसमें केमिकल भरा हुआ था जो बच्चे के चेहरे पर आ गया। जिससे वो बुरी तरह झुलस गया।

परिजन भी घर से कुछ दूर काम करने गए थे, जिन्हें जानकारी मिलते ही घर पहुंचे और आनन फानन में बच्चे को अमिलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती कराया गया।

जहां बच्चे का प्राथमिक उपचार देते हुए स्थिति गंभीर होने की वजह से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अमिलिया थाना 108 एंबुलेंस की स्थिति खराब होने की वजह से बहरी थाना 108 संजीवनी को पॉइंट दिया गया। जहां डॉक्टर शिव शंकर पायलट अरुण द्विवेदी के द्वारा जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। बच्चे का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है।

पूरे मामले को लेकर बाल रोग विशेषज्ञ देवेंद्र सिंह का कहना है कि अभी यह जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई है कि उस बच्चे के ऊपर जो केमिकल गिरा है, वह क्या था। फिलहाल बच्चे को आईसीयू वार्ड में रख गया है। और बच्चे के माता-पिता से उस शीशी बोतल के टुकड़े मांगी जा रहे हैं, जिससे यह स्पष्ट हो पाएगा कि उसमें कौन सा केमिकल था।

खबरें और भी हैं...