पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

तेंदुए से लड़ने वाली किरण बैगा का होगा सम्मान:वीडी शर्मा ने कहा- किरण बैगा का शौर्य और पराक्रम माताओं-बहनों के लिए प्रेरणा स्रोत

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेंदुए से बेटे को बचाने वाली किरण बैगा अपने बच्चे के साथ। - Money Bhaskar
तेंदुए से बेटे को बचाने वाली किरण बैगा अपने बच्चे के साथ।

सीधी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुसमी टमसार के बारी झिरिया गांव की किरण बैगा द्वारा अपने बेटे की जान बचाने के लिए तेंदुए से लड़ने के शौर्य, पराक्रम की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए सराहना करते हुए अन्य माताओं-बहनों के लिए प्रेरणादाई बताया।

भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्र शरण सिंह चौहान के मोबाइल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने जिला अस्पताल में भर्ती 26 साल की किरण बैगा और उनके 4 साल के बेटे राहुल बैगा से रूबरू होकर कुशलक्षेम पूछी और उनके जज्बे को सलाम करते हुए मौके पर उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्र शरण सिंह चौहान, कलेक्टर मुजीबुर्ररहमान खान एवं सिविल सर्जन यसबी खरे को तत्काल राहत एवं सभी प्रकार की मदद साथ ही समुचित उपचार का निर्देश दिए।

भाजपा जिलाध्यक्ष चौहान ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हमें किरण बैगा के शौर्य एवं पराक्रम पर गर्व है। सृष्टि की सर्वश्रेष्ठ योद्धा और कृति मां होती है। इसे चरितार्थ करते हुए जिले की किरण बैगा पत्नी शंकर बैगा ने वनांचल में रात के अंधेरे में जब उसके चार साल के बच्चे राहुल को तेंदुआ उठाकर ले जा रहा था।

बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनते ही, वो अकेले ही बच्चे की आवाज पर अंधेरे में दौड़ते हुए आवाज का पीछा करते हुए बाघ को खदेड़ लेती है। मां, तेंदुए को बच्चे को छोड़ने पर मजबूर कर, सकुशल बच्चे को तेंदुए के मुंह से खींच लाई। इतनी छोटी उम्र में इतना बड़ा कार्य काबिले तारीफ है। ऐसी वीरांगना देवी का आगामी भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक में पार्टी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

इस दौरान जांबाज किरण बैगा ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, जिलाध्यक्ष चौहान और उनकी पूरी टीम के साथ-साथ जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए उनकी हौसला अफजाई और समुचित व्यवस्था करने के लिए आभार व्यक्त किया।

एसडीएम ने दी 5 हजार की सहायता राशि

गुरुवार को जिला अस्पताल में कुसमी एसडीएम कुसमी आरके सिन्हा ने तेंदुए से लड़ने वाली किरण बैगा एवं उसके 8 साल के बेटा राहुल के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेते हुए स्वयं के व्यय से 5 हजार की सहायता राशि दी। च्यवनप्राश का डिब्बा राहुल को खाने के लिए देते हुए उसके लंबी उम्र की कामना की एवं बहादुर मां का गुणगान किया।