पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीधी में सरकारी भवनों पर चला जेसीबी:बनेगा चार मंजिला भव्य शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, 300 दुकानों के साथ ऑफिस की भी व्यवस्था

सीधीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिनी स्मार्ट सिटी के तहत सीधी को कई अनूठी सौगातें मिलने वाली हैं। बड़े प्रोजेक्ट्स में शामिल भव्य शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए सम्राट चौक के पास स्थित पुराने जर्जर सरकारी भवनों को जेसीबी से गिराने का काम शुरू हो चुका है।

यहां पुराने भवनों के मलबों को हटाने के बाद खाली होने वाली करीब पांच एकड़ की भूमि पर चार मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा।

सम्राट चौक में शुरू हुआ निर्माण कार्य

मप्र गृह निर्माण मंडल वृत्त रीवा के पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत सम्राट चौक में करीब पांच एकड़ भूमि में 300 दुकानों के साथ ही ऑफिसों के लिए भी व्यवस्थित भवन बनाया जाएगा। बनने वाले बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अंडरग्राउंड पार्किंग की सुविधा रहेगी।

साथ ही फर्स्ट फ्लोर व ग्राउंड फ्लोर में 150-150 दुकानें होंंगी। थर्ड फ्लोर में ऑफिसों के लिए व्यवस्थित भवन रहेगा।

डीजेवी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रालि भोपाल द्वारा निर्माण कार्य जारी

निर्माण कार्य की जिम्मेदारी डीजेवी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड भोपाल को मिली हुई है। कंपनी द्वारा निर्माण की दिशा में कार्य भी शुरू कर दिया गया है। बताया गया है कि ये पूरा प्रोजेक्ट 150 करोड़ रूपए का है।

प्रोजेक्ट करीब तीन वर्ष में पूर्ण होगा। इसके बाद यहां निर्मित होने वाली दुकानें व ऑफिस भवनों की रजिस्ट्री के आधार पर बिक्री कर दिया जाएगा। सम्राट चौक में बनने वाले भव्य शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को सीधी शहर के लिए एक बड़ी सौगात माना जा रहा है।

यहां दुकानों का निर्माण होने के बाद बड़े व्यवसाइयों द्वारा अपना कारोबार संचालित किया जाएगा। इस कॉम्प्लेक्स में खरीदी करने के लिए आने वाले ग्राहकों को एक ही जगह पर सभी आवश्यकताओं की सामग्री आसानी के साथ उपलब्ध हो जाएगी। ग्राहकों को बाजार में खरीदी के लिए भटकने की मजबूरी भी खत्म हो जाएगी।

मिलेगी आधुनिक सुविधाएं

यहां स्थानीय व्यवसाइयों के साथ ही बाहर के बड़े व्यवसायी भी अपने प्रतिष्ठान संचालित करेंगे। उक्त शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को काफी आधुनिक तरीके से बनाया जाएगा। जहां कई ऑटोमैटिक लिफ्ट व अग्नि सुरक्षा से संबंधित उपकरण सहित आधुनिक आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...