पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

सीधी की बेटी ने नेशनल शूटिंग में लहराई परचम:​​​​​​​अंशिका गुप्ता ने जीता मध्यप्रदेश के लिए गोल्ड मेडल, जिले का नाम रोशन किया

सीधी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका गुप्ता। - Money Bhaskar
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका गुप्ता।

सीधी की बेटी अंशिका गुप्ता ने जिले समेत देशभर में मध्य प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। सीधी शहर के पुराने बस स्टैंड में स्थित पूजा फर्नीचर के संचालक विश्वनाथ गुप्ता की बेटी अंशिका गुप्ता ने नेशनल शूटिंग में बाजी मार कर मध्य प्रदेश के नाम गोल्ड मेडल की है।

वहीं मध्य प्रदेश की युवा शूटर के नाम से अंशिका को जाना जाता है। अंशिका ने 64वीं नेशनल राइफल शूटिंग चैंपियन में गोल्ड पर निशाना साधा है। उन्होंने 10 मीटर राइफल की यूथ कैटेगरी में 250.4 का स्कोर करते हुए प्रदेश को गोल्ड दिलाया है। इसके अलावा उन्होंने 10 मीटर महिला और यूथ की टीम केटेगरी में भी प्रदेश को गोल्ड दिलाया है।

उल्लेखनीय है कि अंशिका गुप्ता इसके पहले भी खेलो इंडिया प्रतियोगिता गुवाहटी में सिल्वर मेडलिस्ट रह चुकी हैं। वहीं सीधी की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। खेलो इंडिया प्रतियोगिता के द्वारा सीधी की ब्रांड एंबेसडर तथा गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका गुप्ता को मध्य प्रदेश शासन के द्वारा 75 हजार की सहायता राशि दी गई है। खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भी 40 लाख रुपए का स्कॉलरशिप मिल चुका है।

वहीं सीधी की बेटी अंशिका गुप्ता वर्तमान में एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल इंदौर में 12वीं की छात्रा हैं। इसके पूर्व में सीधी के मॉरिसन पब्लिक स्कूल की छात्रा रह चुकी हैं। वहीं गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका गुप्ता को मध्यप्रदेश शासन की गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तथा सामाजिक न्याय मंत्री राज्यवर्धन सिंह खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एवं मंत्री विजय शाह के हाथों सम्मानित हुई हैं।