पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Shahdol
  • The Sarpanch Forcibly Got The Thumb Installed After Coming Home, Removed 45 Thousand From The Account Of PM's Residence

CEO से शिकायत:सरपंच ने घर आकर जबरन लगवाया अंगूठा, पीएम आवास के 45 हजार खाते से निकाल लिए

शहडोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक ऐसा मामला ब्यौहारी तहसील के बिलकुड़ा ग्राम पंचायत हिरवार से सामने आया है, जिसमें पीएम आवास योजना के एक हितग्राही ने सरपंच पर आवास की तीसरी किश्त जबरन अंगुठा लगवाकर खाते से निकाल लिए जाने का आरोप लगाया है।

हितग्राही बारेलाल गड़ारी ने सीईओ जिला पंचायत से शिकायत की है। जिसमें बताया कि, उसे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। डोर लेवल तक आवास बन चुका है और दो किश्तों का भुगतान भी प्राप्त हुआ है। आरोप लगाया है कि, तीसरी किश्त आने पर, सरपंच उसके घर आया और मशीन में जबरन दादागिरी करते हुए, अंगूठा लगवाकर 45 हजार रुपए उसके खाते से निकाल लिया है।

उसने बताया कि, सरपंच रंगबहादुर सिंह एवं सचिव अमरेंद्र सिंह से तीसरी किश्त की मांग करने पर कहा गया कि, सीईओ को पैसा देना पड़ता है। मानसून आने को बस कुछ ही दिन हैं और तीसरी किश्त के अभाव में मेरे घर की छत नहीं पड़ पाएगी। उसने सीईओ से तीसरी किश्त की राशि सरपंच व सचिव से दिलाए जाने की मांग की है।

जमीनी अमला लापरवाह नजर आता है, हितग्राहियों को उनके हक का पैसा मिलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं किसी की किश्त अटकी है, तो कहीं किसी का नाम ही आवास योजना में नहीं जुड़ा। गौरतलब है कि, जहां जिले के उच्चाधिकारी इस योजना में लापरवाही व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने, बार-बार कर्मचारियों को निर्देशित कर रहे हैं। वहीं ऐसी शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं।

खबरें और भी हैं...