पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन:मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने रखी मांग, अर्जित अवकाश का मिले लाभ

शहडोल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष लालजी तिवारी की अगुवाई में आज शाम 5:30 बजे कलेक्टर वंदना वैद्य को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें यह मांग की गई है कि शिक्षकों को ग्रीष्म अवकाश में कार्य पर अवकाश अर्जित हो और जिला शिक्षा अधिकारी और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को पत्र जारी कर सक्षम अधिकारी से अनुमति के लिए निर्देशित किया जाए।

जिससे किसी शिक्षक के साथ अन्याय न हो सके। इसके साथ ही शिक्षकों का अर्जित अवकाश उनकी सेवा पुस्तिका में भी दर्ज हो गया। कलेक्टर के निर्देश पर संयुक्त कलेक्टर दिलीप पांडेय को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया है कि हम सभी शिक्षकों ने ग्रीष्मावकाश, राष्ट्रीय कार्यक्रम, कोरोना वैक्सीनेशन के साथ-साथ, जहां जैसी जरूरत पड़ी है सेवा के क्षेत्र में कार्य किया है। इसके बावजूद भी किसी भी प्रकार के अर्जित अवकाश की मांग नहीं की गई।

ग्रीष्मावकाश में शिक्षक संघ ने मूल उद्देश्य समाज हित और राष्ट्र हित में किसी भी प्रकार के लाभ की बात नहीं की। इस वर्ष भी ग्रीष्मावकाश में कार्य के लिए आदेशित किया है। जबकि ग्रीष्मावकाश में मध्यप्रदेश शासन के नियम के अनुसार इन राष्ट्रीय कार्यक्रमों में शिक्षकों को अर्जित अवकाश की पात्रता है।

यह रहे उपस्थित

ज्ञापन सौंपते समय राजन सिंह, राजेंद्र शर्मा, सगीना अंजुम, कैलाश जोशी, हेमंत पाठक, पी एल यति, आरसी गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...