पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • The Importance Of Relations Was Told To The Officers And Employees, Said It Is Necessary To Be Positive To Live In Happiness

सिवनी में अल्पविराम शिविर:अफसर व कर्मचारियों को बताई संबंधों की अहमियत, कहा- आनंद में रहने के लिए जरूरी है सकारात्मक रहें

सिवनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी मुख्यालय पर अल्पविराम कार्यक्रम लगाया गया। राज्य आनंद संस्थान द्वारा लगाए शिविर में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। पॉलिटेक्निक कॉलेज सभाकक्ष में हुए आयोजन में अफसर व कर्मचारियों को संबंधी की अहमियत बताई।

पहले दिन 60 प्रतिभागियों को जीवन का लेखाजोखा, रिश्ते, सुख-दुख सहित अन्य गतिविधियों पर मानसिक, शारीरिक एवं भावनात्मक उन्नति तथा प्रसन्नता को लेकर चर्चा की गई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सम्पूर्ण सेशन में उपस्थित रहे तथा प्रतिभागियों से चर्चा की। इसमें आनंद संस्थान के राज्य स्तरीय प्रशिक्षक मुकेश करुआ, अनिल कांबले डीपीआई, मनीषा कांबले ने प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि आनंद में रहने के लिए जरूरी है कि सकारात्मक रहें।

रिश्तों को मजबूत करने पर की चर्चा

कार्यक्रम में नोडल अधिकारी नीलेश जैन, मास्टर ट्रेनर नीलम विश्वकर्मा तथा सूर्यप्रकाश विश्वकर्मा सहित जिले में कार्य कर रहे राज्य आनंद संस्थान साथी उपस्थित रहे। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए अल्पविराम शिविर का आयोजन स्वास्थ्य विभाग के नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में किया किया। इसमें 120 कर्मचारी को आनंद के संबंध में बताया गया। जिसमें जीवन मे आनंद का महत्व, आनंद कैसे घटता है, कैसे बढ़ता है, रिश्तों का महत्व, रिश्ते कैसे मजबूत होते हैं, ऐसे कई विषयों पर चर्चा की।

ये है उद्देश्य:-

अल्पविराम शिविर का मुख्य उद्देश्य रोजाना की भागदौड़ शारीरिक कम,मानसिक ज्यादा है। बाहर से ज्यादा भगदड़ अंदर है। विचारों, चिंताओं, काल्पनिक डर आदि की भीड़ लगी हुई है। जहां विश्राम की आवश्यकता है। नागरिकों की खुशहाली एवं परिपूर्ण जीवन के लिए आंतरिक तथा बाह्य सकुशलता के लिए अल्पविराम शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।लोगों का सिर्फ भौतिक प्रगति व सुविधाओं से अनिवार्य रूप से प्रसन्न रहना संभव नहीं है। राज्य का पूर्ण विकास नागरिकों की मानसिक, शारीरिक एवं भावनात्मक उन्नति तथा प्रसन्न रहे।

खबरें और भी हैं...