पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • STI Team Met The Relatives Of The Dead In Simaria, Today Discussing With Public Representatives And Officials

2 आदिवासियों की मौत का मामला:सिमरिया में मृतकों के परिजनों से मिली एसटीआई टीम, आज जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से कर रहे चर्चा

सिवनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी के कुरई थाना अंतर्गत सिमरिया में बीते दिनों गोवंश के शक पर 2 आदिवासियों के साथ मारपीट की गई थी। जिसके चलते उनकी मौत हो गई थी। इस मामले की सूक्ष्मता से जांच करने मध्यप्रदेश गृह व जेल विभाग के ओर से बनाई गई एसआईटी टीम के तीन सदस्यीय विशेष दल ने मृतकों के परिजनों से घटना की वास्तविक स्थिति जानने के लिए मुलाकात की।

दल में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा, राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अखेतो सेमा, माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के सचिव श्रीकांत भनोट को शामिल किया गया था। जो बीते दिवस रविवार की दोपहर में सिवनी के सर्किट हाउस पहुंचे और वहीं से सिमरिया के लिए रवाना हो गए थे।

जहां टीम ने मृतकों के गांव पहुंचकर परिजनों से हाल जाना और घटना के संबंध में जांच की। वहीं टीम रात्रि में वापस सिवनी के सर्किट हाउस पहुंचे, लेकिन टीम के ओर से जो जांच की गई उसके संबंध में कुछ कहने से मना कर दिया। वहीं आज 16 मई को दल सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर रहा है।

साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एडीएम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व एसडीओपी के साथ घटना के संबंध में बैठक भी आयोजित की गई है। भोजन के बाद दोपहर में घटना की गोपनीय सूचना के संबंध में आमजनों से चर्चा भी की जाएगी। शाम को सिवनी से दल वापस भोपाल के लिए रवाना हो जाएगा। फिलहाल जांच में क्या निकलकर आया यह गोपनीय है।

क्या था मामला

सिवनी के सिमरिया में गोमांस ले जाने के आरोप में भीड़ ने दो आदिवासियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। परिजनों ने हिंदू संगठन बजरंग दल के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था। हालांकि बजरंग दल ने इन आरोपों से इनकार किया था।

खबरें और भी हैं...