पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिवनी:सिमरिया हत्या कांड में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम करने का मामला, बरघाट विधायक सहित कई नेताओं पर एफआइआर दर्ज

सिवनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी जिला अंतर्गत कुरई थाना के बादलपार चौके के सिमरिया में गोकशी के संदेह में 2 आदिवासियों की हत्या के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर कुरई पुलिस थाना के सामने जाम लगाया गया था। इस मुद्दे में बरघाट के कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया सहित 10 नेताओं पर नामजद व करीब आधा सैंकड़ा से अधिक अज्ञात लोगों पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है।

बता दें कि 3 मई को जबलपुर-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 में सिवनी-नागपुर के बीच कुरई में जाम के कारण आगवामन बाधित हुआ था। एएसपी श्याम कुमार मरावी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि, हाइवे में आवागमन बाधित करने के मामले में विधायक सहित अन्य लोगों पर एफआइआर दर्ज कर प्रकरण में विवेचना की जा रही है।

विधायक सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज

हाइवे जाम करने के मामले में कुरई पुलिस ने कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया सहित 10 नामजद लोगों व करीब 50-60 अन्य लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

हत्याकांड के 13 आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार

2 आदिवासियों की हत्या के मामले में अब तक 13 आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के ओर से गठित 6 सदस्यीय जांच दल ने भोपाल लौटकर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

पुलिस ने इन पर किया है मामला दर्ज

कुरई थाने में दर्ज की गई एफआइआर में विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया के अलावा, युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव देवेंद्र ठाकुर, ब्लाक कांग्रेस कमेटी कुरई कार्यवाहक अध्यक्ष शिव नारायण उइके, कांग्रेस विमुक्त जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष देवी बंजारा, युवा कांग्रेस बरघाट का विधानसभा अध्यक्ष राकेश सनोड़िया, ब्लाक कांग्रेस कमेटी कुरई अध्यक्ष तेजसिंह रघुवंशी, उपाध्यक्ष बब्लू पटले, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष कविता कहार, गोंगपा के अनिल गोनगे, बब्लू मेश्राम के नाम शामिल है।

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम कुमार मरावी का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग में आवागमन बाधित करने के मामले में कुरई थाने में बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया सहित अन्य लोगों पर एफआइआर दर्ज की जा चुकी है। फिलहाल किसी इस मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया। वहीं पुलिस जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...