पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Discussion On Other Issues Including Creating Trust In Tribal Society, Focus On Drinking Water, Sanitation

सिवनी जिलाधिकारियों से सीएम की ऑनलाइन बैठक:जनजातीय समाज में विश्वास पैदा करने, पेयजल, स्वच्छता पर ध्यान देने सहित अन्य मुद्दों पर की चर्चा

सिवनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह साढ़े छह बजे से सिवनी जिला प्रशासन के साथ बैठक ली। जहां उन्होंने अधिकारियों से कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए जानकारी ली के पेयजल की व्यवस्था कैसी है? कहीं ठेकेदार गड़बड़ी तो नहीं कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना की क्या स्थिति है? और कहा की ध्यान रखें कोई हितग्राही छूटे नहीं।

सीईओ जिला पंचायत आप फील्ड में जाते हैं। आपने देखा कि मकान कैसे बन रहे हैं? आपके यहां नीचे लोग पैसे तो नहीं खा रहे हैं? वहीं सिवनी कलेक्टर से मुख्यमंत्री ने कहा,आवास प्लस की चिट्ठी एक-एक व्यक्ति के घर जाना है। नाम जुड़वाने के नाम पर पैसे लेने की शिकायत मिली है। यदि कोई ऐसा कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करो। आवास प्लस के नाम पर पैसे लेने की कोशिश की खबरें हैं।इसे सख्ती से रोकने का प्रयास करें।

वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अमृत सरोवर आइडियल बनें, सिर्फ गड्डा नहीं खोदना है। वह इतना सुंदर बने कि वहां झंडारोहण तक हो सके। सामूहिक कार्यक्रम भी करा सके। सिवनी जनपद में पदस्थ सीईओ की शिकायत है क्या? मुझे प्रमुख अधिकारियों की रिपोर्ट चाहिए। इलाके में कुछ पुलिस के अधिकारी कई सालों से पदस्थ हैं।

कौन गड़बड़ियों में शामिल हैं बताएं। अच्छा परफॉर्म करने वालों की सूची भेजें। हमें अच्छे अधिकारियों को पुरस्कृत भी करना है। पर्यटन के लिए जिले का रोडमैप बनाएं। समाज को तोड़ने की गतिविधियों में लिप्त लोगों की सूची बनाएं। एक जिला, एक उत्पाद के तहत सीताफल की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए अपने क्या किया?

जीरा, शक्कर, चावल का सिवनी में कितना उत्पादन हो रहा है? इसको बढ़ावा देने के लिए क्या कर रहे हैं? ज़्यादा से ज़्यादा किसान इसका उत्पादन करें,इस पर ध्यान दें।जनजातीय समाज में विश्वास पैदा करें।पेयजल,स्वच्छता,पर ध्यान दें। गौरव दिवस के आयोजन हेतु सूची भेजें।किसी ने आंगनबाड़ी एडॉप्ट की है क्या?इसे ठीक से सफल करें। किसान आंगनबाड़ी में अनाज दान करें,इसके लिए उन्हें प्रेरित करें।

गोकशी के मामले में किसी को छोड़ना नहीं है। कुछ माफिया भोले-भाले लोगों को आगे कर देते हैं।ऐसे लोगों की पहचान करें। लव जिहाद नहीं चलेगा। जनजातीय समाज में विश्वास पैदा करना है। वो हमारे भाई है। ऐसे अन्य बातों के साथ चर्चा की साथ ही अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश भी दिए।

खबरें और भी हैं...