पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • When The Team Landed On The Road, There Was A Stir On Birla Road, The Shop Started Running Away After Packing The Goods.

सतना नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान:सड़क पर उतरी टीम तो बिरला रोड़ पर मच गया हड़कंप, सामान समेट कर भागने लगे दुकानदार

सतना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सतना शहर की सड़कों को संकरेपन से निजात दिलाने के प्रयासों के तहत नगर निगम की टीम शनिवार को एक बार फिर सड़कों पर उतरी तो हड़कंप मच गया। कोई अपना सड़कों पर फैला सामान समेटता नजर आया तो कोई अपनी तरफ घूमने के पहले ही खिसक लेना बेहतर समझा। शहर की सड़कों और पटरियों तक सामान फैला कर दुकान लगाने वालों पर नगर निगम की सख्ती एक बार फिर बढ़ी।

अतिक्रमण विरोधी दस्ता प्रभारी रमाकांत शुक्ला अपनी टीम और पुलिस बल के साथ बिरला रोड पर पहुंचे। जहां बस स्टैंड से लेकर सिंधी कैंप मोड़ तक पूरी सड़क ही फुटपाथी दुकानदारों के कब्जे में फंसी नजर आई। फ्लाई ओवर के नीचे के हिस्से पर भी सैकड़ों दुकानें सजी दिखाई पड़ीं। सब्जी, चाट, फल, चाय, पान की दुकानें तो लगी ही थी। स्थाई दुकानों के मालिकों ने भी अपना सामान सड़क पर फैला रखा गया था।

दस्ते की समझाइश

निगम के दस्ते ने फुटपाथियों को समझाइश देकर हटवा दिया। सब्जी वालों को मंडी में और खान - पान की सामग्री बेचने वालों को चौपाटी में ही दुकानें लगाने के लिए कहा गया। स्थाई दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि यदि उनकी दुकानों का सामान शटर के बाहर पाया गया तो न केवल जब्ती होगी बल्कि सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान पटरियों पर वाहन भी खड़े मिले, उनमें से कुछ को हटवाया गया तो कुछ दो पहिया वाहन जब्त भी कर लिए गए।

नगर निगम की टीम के बिरला रोड पहुंचने की जानकारी मिलते ही यहां भगदड़ सी मच गई। अपनी बारी आने के पहले ही कई दुकानदारों ने अपना सामान समेट लिया, तो तमाम ठेले भी खिसकते नजर आए। दस्ता प्रभारी रमाकांत शुक्ला ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा। टीम बाजार क्षेत्र में भी जाएगी। स्टेशन रोड के व्यापारियों को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है। सड़क पर अतिक्रमण पाया जाएगा तो अब चेतावनी और समझाइश नहीं सीधे कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...