पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतना में पत्नी के हत्यारे को उम्र कैद:बोरे में भरकर लाश ले जाते वक्त पकड़ा गया था, 10 हजार का जुर्माना भी लगाया

सतना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पत्नी की हत्या कर उसके शव को बोरे में भर कर ले जाते वक्त पकड़े गए पति को सतना की अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। उस पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। सनसनीखेज अपराधों की सूची में शामिल रहे। इस हत्याकांड के विचारण के दौरान राज्य शासन की तरफ से पैरवी कर रहे एडीपीओ हरिकृष्ण त्रिपाठी ने 22 गवाह पेश किए। जबकि, 36 दस्तावेज एवं 31 आर्टिकल अभियोजन को प्रमाणित करने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किए।

सतना के पंचम अपर सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ तिवारी ने 29 अक्टूबर 2019 को हुई महिला की हत्या के मामले में मृतिका रेखा पाल के पति राजेश पाल उर्फ कल्लू पुत्र परानू पाल (43) को आईपीसी की धारा 302 के तहत दोषी पाते हुए आजीवन कारावास और 10 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड अदा न करने पर अभियुक्त को 1 साल की अतिरिक्त सजा भी भुगतनी होगी।

ये है पूरा मामला

सहायक अभियोजन प्रवक्ता संदीप कुमार के मुताबिक अभियुक्त राजेश पाल उर्फ कल्लू सतना शहर के टिकुरिया टोला में सुंदर आटा चक्की के पास जगदीश कुशवाहा के मकान में किराएदार था। गत 29 अक्टूबर की रात 9 बजे जगदीश कुशवाहा ने सभी किराएदारों के आ जाने के बाद मेन गेट पर ताला लगा दिया था। आधी रात 3 बजे राजेश पाल ने उसके कमरे के दरवाजे पर दस्तक दी और जगदीश के उठने पर उसने कहा कि उसे सब्जी की दुकान लगाने जाना है। इसलिए वह गेट खोल दें। लेकिन जगदीश ने इनकार कर दिया। सुबह साढ़े 4 बजे जब जगदीश की नींद खुली और वह बाहर आया। जब भी राजेश उसके दरवाजे पर ही खड़ा था। उस वक्त जगदीश ने गेट खोल दिया लेकिन उसकी नजर जूट के बोरे पर पड़ी तो उसने उसे छू कर देखा और चला गया। राजेश बोरे को घसीटने लगा तो जगदीश की नजर उस पर फिर पड़ी और शंका होने पर उसने दौड़ कर गेट बंद कर दिया और अपने परिवार के अन्य सदस्यों को आवाज लगा दी। लोगों ने राजेश को पकड़ कर बोरा खोला तो उसमें रेखा की लाश थी।

कमरे में बंद कर दिया

राजेश ने उन लोगों को बताया कि उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली। इसलिए वह उसकी लाश अपने गांव घुंघुचिहाई ले जा रहा है। लेकिन लोगों ने उसे पकड़ कर कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने राजेश को गिरफ्तार कर लिया और विवेचना के बाद प्रकरण अदालत में प्रस्तुत किया।

खबरें और भी हैं...