पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

84 कोशीय परिक्रमा पर निकले मैहर MLA:​​​​​​चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के दर्शन कर हुए रवाना, समर्थकों के साथ सिद्धा पर्वत पहुंचेंगे नारायण त्रिपाठी

सतना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट और उसकी 84 कोशीय परिक्रमा पथ के संरक्षण-विकास के लिए मैहर से भाजपा के विधायक नारायण त्रिपाठी ने पदयात्रा शुरू की है। यात्रा शुरू करने से पहले मंगलवार को चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के दर्शन-पूजन किए और साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे समर्थकों के हुजूम के साथ धार्मिक पद यात्रा पर रवाना हो गए।

पदयात्रा को मिल रहा समर्थन

चित्रकूट से शुरू हुई मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी की यह पदयात्रा श्रीराम वन गमन क्षेत्र और चित्रकूट की 84 कोशीय परिक्रमा का भ्रमण करते हुए श्रीराम प्रतिज्ञा स्थल सिद्धा पर्वत पहुंचेगी। नारायण की इस यात्रा को पहले ही दिन से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। जगह-जगह यात्रा का स्वागत हो रहा है, साथ ही हर जगह से टोलियां उनके कारवां में जुड़ती जा रही हैं।

मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

बता दें कि श्रीराम प्रतिज्ञा स्थल सिद्धा पर्वत पर खनन लीज स्वीकृति की प्रक्रिया के तहत लोक सुनवाई आयोजित किए जाने को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने कड़ा एतराज जताया था। उस वक्त नारायण ऐसे पहले भाजपाई थे, जिन्होंने सिद्धा में खनन लीज स्वीकृति का खुल कर विरोध किया था और मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था।

नारायण ने उसी समय 27 सितंबर से चित्रकूट से सिद्धा तक पदयात्रा का ऐलान भी कर दिया था। विधायक नारायण त्रिपाठी का कहना है कि भगवान श्रीराम हम सब के आराध्य हैं। चित्रकूट की पावन भूमि में उन्होंने अपने वनवास का अधिकांश समय व्यतीत किया।

यहां के कण-कण में उनकी स्मृतियां बिखरी हुई हैं। जिन्हें सहेजा जाना चाहिए और राम वन गमन क्षेत्र के धार्मिक स्थलों का संरक्षण कर वहां विकास किया जाना चाहिए। धर्म क्षेत्र को खनन मुक्त क्षेत्र बना कर आस्थावानों की आस्था का सम्मान करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...