पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाय के शव को JCB से बांधकर घसीटा, VIDEO:सतना में दिखी संवेदनहीन तस्वीर; 500 मीटर दूर खुले मैदान में फेंका

सतना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सतना में रविवार को पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। यहां एक गाय के शव को जेसीबी से बांधकर सड़क पर करीब 500 मीटर तक घसीटा गया। इसके बाद उसे ले जाकर खुले मैदान में फेंक दिया गया। संवेदनहीनता की इस घटना का वीडियो वहां से गुजर रहे लोगों ने बना लिया।

घटना शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित पेप्टेक सिटी टाउनशिप के सामने की है। जहां पर एक ढाबे के पास गाय मर गई थी। ढाबा संचालक ने मृत गाय को वहां से हटाने के लिए जेसीबी बुलवाई थी।

ढाबा मालिक ने फिंकवाई गाय
पेप्टेक सिटी के आगे अटल प्रताप सिंह का ढाबा है। ढाबे के पास गाय मर गई थी, जिसे हटवाने के लिए उसने रविवार को एक जेसीबी बुलवाई। जिसके चालक ने गाय के पैरों को जेसीबी से बांध दिया और शव को सड़क पर घसीटते हुए करीब 500 मीटर दूर मैदान तक ले गया। वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने इस पर संज्ञान लिया। अपर कलेक्टर एवं आयुक्त नगर निगम राजेश शाही ने जांच करने टीम भेजी। सीएसपी महेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। इस मामले में ढाबा संचालक तथा जेसीबी चालक के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

इस खबर को आगे पढ़ने से पहले पोल में भाग लेकर अपनी राय दे सकते हैं -

बजरंग दल ने कहा- ऐसी घटनाओं पर सख्ती से रोक लगे
गाय के शव को सड़क पर घसीटे जाने की इस घटना ने हिन्दू संगठनों और गोसेवको की नाराजगी बढ़ा दी है। बजरंग दल के प्रांत गोरक्षा प्रमुख सचिन शुक्ला ने कहा कि रविवार को सामने आई यह घटना न केवल शर्मनाक बल्कि अमानवीय भी है। इस तरह की घटनाओं से हमारी भावनाएं आहत होती हैं। इन पर सख्ती से रोक लगनी चाहिए। ऐसा घृणित दुःसाहस करने वालों के खिलाफ कानून भी सख्त होने चाहिए। प्रांत गो रक्षा प्रमुख शुक्ला ने कहा कि इस घटना के संबंध में प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से चर्चा कर कार्रवाई की मांग की गई है।

पहले भी सामने आते रहे हैं क्रूरता के मामले

सतना जिले के ताला थाना क्षेत्र में भी गायों पर अत्याचार का मामला सामने आया था।
सतना जिले के ताला थाना क्षेत्र में भी गायों पर अत्याचार का मामला सामने आया था।

सतना जिले में पशु क्रूरता के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। कुछ दिनों पहले एक गोशाला में गायों को बंधक बनाकर रखा गया था, जहां भूख प्यास से गोवंश दम तोड़ रहा था। एक और मामला गोवंश को ट्रैक्टर से घसीटे जाने का सामने आया था। कुछ दिनों पहले ताला थाना क्षेत्र में गोवंश को डंडे मारकर उफनाई नदी में धकेलने की घटना भी सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों पर केस दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया था। पूरी खबर पढ़ें...सतना जिले में गायों पर अत्याचार का VIDEO:पुल पर दोनों ओर से गायों को घेरकर मारे डंडे, उफनाती नदी में धकेला

गुना में भी एक महीने पहले गायों के शव के साथ निर्दयता का मामला सामने आया था। जेसीबी ने मृत गाय को सड़क पर घसीटा और उन्हें ट्रक में भरा। 23 अगस्त की सुबह बायपास पर ट्रक ने गायों को रौंद दिया था। इसमें 6 गायों की मौत हो गई थी। ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया था। उन्हें लाने जेसीबी पहुंची थी। लेकिन ड्राइवर ने उन्हें बेरहमी से जेसीबी से घसीटा। पहले यह सामने आया कि वह नगरपालिका की JCB है, लेकिन बाद में बताया गया कि वह निजी JCB थी। पूरा मामला लोगों ने वीडियो में कैद कर लिया। पूरी खबर पढ़ें...