पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Corona's Speed Increased Four Times In Satna, The Number Of Active Cases Reached Two Hundred And Fifty, 57 New Cases Including 9 Students

कोरोना अपडेट:सतना में चार गुना हुई कोरोना की रफ्तार,ढाई सौ तक पहुंचा एक्टिव केसों का आंकड़ा,9 छात्रों समेत 57 नए केस

सतना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले पांच दिनों में सतना में तेजी से बढ़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने संक्रमितों के आंकड़े को ढाई सौ तक पहुंचा दिया है। रविवार को भी सतना में 57 नए केस मिले हैं जिनमे 9 छात्र भी शामिल हैं। हालांकि कुछ लोग स्वस्थ्य भी हुए हैं। उधर शनिवार को संक्रमित पाए गए नेत्र रोग चिकित्सक की कांटेक्ट लिस्ट के दायरे में सिविल सर्जन समेत 20 नाम आये हैं जिनकी सेम्पलिंग कराई जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर ने सतना में भी तेजी से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले पांच दिनों में चार गुना से अधिक तेजी से बढ़ी संक्रमण की रफ्तार ने कुल संक्रमितों का आंकड़ा 250 तक पहुंचा दिया है। रविवार को आई रिपोर्ट्स में 57 नए केस सतना जिले में पाए जाने की पुष्टि हुई है। इनके अलावा 3 और संक्रमित भी पाए गए हैं लेकिन वो अन्य जिलों के निवासी हैं। बता दें कि पांच दिन पहले तक सतना में औसतन 10 केस रोजाना मिल रहे थे लेकिन उसके बाद के दिनों में 55,42, 27 और 57 केस एक साथ पाए गए। हालांकि कुछ लोग ठीक भी हुए हैं लिहाजा स्वास्थ्य विभाग के डेली बुलेटिन में कुल एक्टिव केसों का आंकड़ा 204 है। रविवार को संक्रमित पाए गए लोगों में 9 छात्र हैं जिनमे से दो छात्र रामनगर के मिरगौती स्कूल के हैं जबकि एक - एक छात्र उचेहरा,मैहर,नागौद,अमरपाटन और सतना शहर के समीपी ग्राम भाद के हैं। इसके पूर्व भी उचेहरा तथा महुडर के स्कूली छात्र - छात्राएं कोरोना संक्रमण की चपेट में फंसे पाए जा चुके हैं।
डॉक्टर की कांटेक्ट लिस्ट में सिविल सर्जन समेत 20 लोग
- दिन भर पौधरोपण और मीटिंग वगैरह में व्यस्त रहने के बाद शनिवार की शाम कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ की कांटेक्ट लिस्ट में अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टाफ समेत 20 लोगों के नाम सामने आए हैं। सिविल सर्जन एवं ईएनटी स्पेशलिस्ट के अलावा अस्पताल के अन्य स्टाफ की भी सैम्पलिंग कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...