पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Corona Blast In Satna, 55 New Positive Cases Found In A Single Day, Official Figure Of 124 New Cases

सतना में बढ़ रहा कोरोना:एक ही दिन में मिले 55 नए पॉजिटिव, 11 स्कूली बच्चे भी शामिल, 124 तक पहुंचा संक्रमितों का आकड़ा

सतना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीसरी लहर की आशंका के बीच सतना में कोरोना के इस दौर का सबसे बड़ा ब्लास्ट हुआ है। एक ही दिन में एक साथ 55 नए पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया है। इन नए संक्रमितों में 11 स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। कोरोना के इन नए मामलों के साथ सतना में एक्टिव केस का सरकारी आंकड़ा 124 तक पहुंच गया है। आशंका है कि संक्रमितों की संख्या इससे कहीं ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि निजी नर्सिंग होम और लैब्स के आंकड़े इसमें शामिल नही हैं।

11 स्कूली छात्र भी पॉजिटिव

ऑमिक्रॉन के खतरे और कोरोना की तीसरी लहर के खौफ के बीच सतना में गुरुवार देर रात आई जांच रिपोर्ट ने प्रशासन के भी होश उड़ा दिए हैं। एक ही दिन में एक साथ 55 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें अमरपाटन क्षेत्र के महुडर स्कूल के 8 छात्र और चित्रकूट के रजौला स्कूल की 3 छात्राएं भी शामिल हैं। बिरसिंहपुर में भी नए केस मिले हैं जबकि पिछली बार हॉटस्पॉट रहे मैहर क्षेत्र में भी लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। आधा दर्जन नए केस फिर मैहर में सामने आए हैं।

सतना को रोजाना 1100 टेस्ट किए जाने का लक्ष्य दिया गया हैं। ये टेस्ट सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में हो रहे हैं जबकि कई निजी नर्सिंग होम और पैथोलॉजी लैब में भी जांच की जा रही हैं। इनमें हो रही जांच में मिल रहे संक्रमितों का कोई आंकड़ा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है।

कलेक्ट्रेट से कोर्ट तक फैल चुका है संक्रमण

सतना में कोरोना का संक्रमण इस बार शुरुआती दौर में ही कलेक्ट्रेट से कोर्ट तक फैल चुका है। जज, नागौद के तहसीलदार और पटवारी सहित कलेक्ट्रेट स्थित एसडीएम ग्रामीण एवं भू अर्जन शाखा के लिपिक पहले ही संक्रमित पाए जा चुके हैं। जज के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अदालत में वर्चुअल सुनवाई के आदेश डीजे ने दे दिए हैं। इसी तरह जेल में बंद कैदियों की पेशी भी आवश्यक न होने पर वीसी के जरिए ही कराने के निर्देश जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने दिए हैं।

खबरें और भी हैं...