पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Chief Minister Will Attend 3 Election Meetings, Congress Is Making Election Issue Of Not Visiting CM's Temple In Raigaon

35 दिन में CM का 6वां रैगांव दौरा:महतैन से सीएम की सभा की शुरुआत, रैगांव में शिवराज का मंदिर नहीं जाने को कांग्रेस बना रही मुद्दा

सतना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम शिवराज सतना के रैगांव में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। - Money Bhaskar
सीएम शिवराज सतना के रैगांव में चुनाव प्रचार करने पहुंचे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को एक बार फिर सतना दौरे पर हैं। रैगांव क्षेत्र में वे तीन चुनावी सभाओं में शामिल होंगे। सीएम शिवराज का 35 दिनों में यह छठवां रैगांव दौरा है। इस बार के दौरे की शुरुआत शिवराज ने महतैन में आयोजित चुनावी सभा से की। कांग्रेस उनके बार-बार रैगांव आगमन को चुनावी मैदान में भाजपा की छटपटाहट करार दे रही है। मंगलवार को पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी इस बात पर शिवराज पर हमला बोला था।

इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, सांसद गणेश सिंह, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी, ब्यौहारी विधायक शरद कोल तथा दिवंगत विधायक जुगुल किशोर बागरी के पुत्र पुष्पराज बागरी भी मंच पर मौजूद रहे।

मंदिर दर्शन पर सियासत
सीएम शिवराज सिंह के मंदिरों के पास से निकल जाने और पूर्व सीएम कमलनाथ के पटपरनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचने को लेकर चुनावी माहौल में सियासत गर्म हो गई है। हालांकि जन दर्शन कार्यक्रम के दौरान वे शिवराजपुर में दहलान धाम गए थे। लेकिन चुनाव की घोषणा के बाद उनके मंदिर न जाने पर कांग्रेस हमलावर हो गई है और यह प्रचारित करने से नहीं चूक रही कि दो मंदिरों के सामने से निकल जाने के बावजूद शिवराज ने मंदिरों में जाना उचित नहीं समझा, जबकि भाजपा खुद को भगवान का सबसे बड़ा भक्त बताती है।

उधर, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंहपुर आए तो पहले पटपरनाथ धाम दर्शन करने गए। बता दें कि विजयादशमी के दिन शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर के लिए सोहावल में जहां हेलीपैड बनाया गया था, उसके ठीक बगल में सोहावल के दो बड़े मंदिर हैं, जबकि भरजुना में मातारानी का प्रसिद्ध धाम है। सीएम उन्हीं मंदिरों के सामने से निकले थे, लेकिन वहां जा नहीं पाए थे।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते 35 दिनों में 5 बार सतना के रैगांव क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं जिनमे उनके 2 जनदर्शन कार्यक्रम भी शामिल हैं। रैगांव में उपचुनाव की घोषणा के बाद अक्टूबर के 20 दिनों में ही शिवराज का यह चौथा दौरा है। गत 8 अक्टूबर को वे चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने ,15 अक्टूबर को सोहावल में भाजपा के विजय संकल्प ध्वज अभियान का शुभारंभ करने और 17 अक्टूबर को सेमरवारा तथा भरजुना में चुनावी सभाएं करने आये थे।