पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60924.3-0.55 %
  • NIFTY18140.45-0.69 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47363-0.05 %
  • SILVER(MCX 1 KG)642760.82 %

सतना में पहली पत्नी के रहते हुए रचाया दूसरा ब्याह:समाजसेवी पति ने चुपके से कर ली दूसरी शादी, पत्नी बोली- 17 साल की बेटी, फिर भी दहेज के लिए प्रताड़ित करना नहीं छोड़ा

सतनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहली पत्नी ने पति के खिलाफ थाने में शिकायत की है। - Money Bhaskar
पहली पत्नी ने पति के खिलाफ थाने में शिकायत की है।
  • पत्नी की शिकायत पर महिला थाने में प्रकरण दर्ज

सतना में सालों से समाजसेवी का चोला पहनने वाले एक व्यक्ति द्वारा दूसरी शादी करने का मामला सामने आया है। पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पहली पत्नी का कहना है कि शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा था। महिला का कहना है कि आरोपी पति कई संगठनों में पदाधिकारी रहे हैं। हालांकि इस संबंध में संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा कुछ नहीं कहा जा है।

बांधवगढ़ काॅलोनी की रहने वाली पहली कुशकन्या ने अपने पति राजेश द्विवेदी (38) के खिलाफ थाने पर शिकायत दर्ज करवाई है। उसने बताया कि राजेश से 1991 में शादी हुई थी। शादी के 2 साल बाद ही राजेश देहज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह लगातार मारपीट करने के साथ साथ मानसिक रूप से प्रताड़ित भी करने लगा।

2009 में दूसरी शादी की

उसने बताया कि 2004 में उसके घर बेटी आई। वह अब 17 साल की हो चुकी है। बेटी के जन्म के बाद भी पति ने उसे प्रताड़ित करना नहीं छोड़ा। 2009 में पता चला कि पति ने चोरी से मगरहाई गांव चित्रकूट की रहने वाली सोनम द्विवेदी से दूसरी शादी कर ली। जब मैंने पति से दूसरी शादी के संबंध में सवाल जवाब किया तो उसने कहा कि तुम्हारे पिता ने दहेज में बहुत कम सामान दिया है। इसलिए मैंने दूसरी शादी कर ली है।

सादे कागज पर लगवाया अंगूठा
उसने बताया कि वह पढ़ी-लिखी नहीं है। इसी का फायदा उठाकर उसने मुझसे सादे कागज में अंगूठा लगवा लिया। इसके बाद मुझे घर से बाहर निकाल दिया। मैं अपने मायके सेमरिया जिला रीवा पहुंची और अपने भाई राकेश को पूरी घटना बताई। मैं वापस पति के पास आई और कहा कि आपने ताे घर से निकाल दिया, अब मैं अपना गुजारा कैसे करूं। दूसरी शादी कर ली, खाना-खर्च तो दो। इस पर उसने कहा कि मेरा अब तुझसे कोई वास्ता नहीं है।

धमकी और प्रताड़ना के डर से पहुंची थाने
पीड़िता ने बताया कि आरोपी पति कई संगठनों से जुड़ा है। उसके खिलाफ कई जगह शिकायत लेकर गई तो कुछ नहीं हुआ। नात रिश्तेदारों से बात कहती तो धमकी देते हुए प्रताड़ित कर रहा था। ऐसे में थक-हारकर महिला थाने पहुंची और मामला दर्ज करवाया।

खबरें और भी हैं...