पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिम्मेदारों की अनदेखी:राधासागर तालाब के पास बनी पुलिया हुई क्षतिग्रस्त, राहगीरों के लिए बनी मुसीबत

पृथ्वीपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात में निकलने वाले वाहनों के हादसे का बना रहता डर, जल्द निर्माण जरूरी

नगर के टीकमगढ़-पृथ्वीपुर मार्ग पर पड़ने वाले राधासागर तालाब की पाखी की पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है। यहां से दिन रात वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। जिससे दुर्घटनाएं हाेने का अंदेशा बना रहता है। जिस पर स्थानीय लोगों ने क्षतिग्रस्त पुलिया का सुधार कार्य कराने की मांग प्रशासन से की है।

नगर के संजय त्रिपाठी, रज्जू साहू आदि नागरिकों ने बताया कि पृथ्वीपुर मार्ग पर राधासागर तालाब की पाखी पर बनी पुलिया के साइड से मिट्टी दो फीट से अधिक अंदर तक धसक गई है। वहीं पुलिया दिनों दिन क्षतिग्रस्त होती जा रही है। बाजू से भारी वाहन निकलने से उसकी धमक से गड्‌ढे के रूप में बड़ा आकार लेने लगी है।

आए दिन लोग बड़ी संख्या में छोटे बड़े वाहन लेकर निकलते हैं। जिससे इस पुलिया में गिरने से बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है। क्षतिग्रस्त पुलिया में रात के समय सबसे ज्यादा खतरा बना रहता है। ऐसी स्थिति में शीघ्र ही पुलिया को दुरुस्त कराना चाहिए। जिससे अप्रिय दुर्घटना से बचा जा सके, लेकिन अधिकारी-कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

लंबे समय से जर्जर हालत में है पुलिया, दुरुस्त करने की मांग
सीताराम झा का कहना है कि इन मार्गों की पुलिया लंबे समय से जीर्णशीर्ण हैं। अब यह जर्जर हालत पहुंचने वाली हैं। समय रहते इनका मेंटेनेंस कराकर दुरुस्त कराना चाहिए। जिससे बड़ा हादसा न हो। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के चलते इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बड़े-बड़े गड्‌ढे नजर आने के बावजूद भी इनको भरा नहीं जा रहा है।

कई स्थानों के यही हालात, आए दिन हो रहीं दुर्घटनाएं
नगर से रौतेला रोड जाने वाले रास्ते और टीकमगढ़ रोड जेवरा के पास सड़क के बाजू की मिट्टी धसक गई है। जिससे आए दिन वाहन दुर्घटना होने की स्थिति बनी रहती है। इन स्थानों की पटरियों का भराव कार्य नहीं कराया जा रहा है। जिससे बाइक चालक हादसे का शिकार हो जाते हैं। यह समस्या लंबे समय से बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...