पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सागर में स्वतंत्रता दिवस समारोह:नगरीय प्रशासन मंत्री ने ध्वजारोहण कर ली परेड की सलामी, हर्ष फायर के साथ हुई जय हिंद की गूंज

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर में स्वतंत्रता दिवस पर फहराया तिरंगा।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन सागर के पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज ग्राउंड में किया गया। सुबह 9 बजे प्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद परेड की सलामी ली गई। मंत्री सिंह ने संदेश का वाचन किया। जिसके बाद हर्ष फायर और मार्च पास्ट हुआ। इस दौरान हर्ष फायर के साथ ग्राउंड में जय हिंद के नारे गूंज उठे। हर तरफ देशभक्ति के गीत और नारे गूंज रहे थे। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। जिसे देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में शहरवासी पहुंचे। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वालों के लिए प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

परेड की सलामी लेते हुए मंत्री सिंह।
परेड की सलामी लेते हुए मंत्री सिंह।

बारिश के बीच मनाए गए स्वतंत्रता दि‌वस समारोह में लोगों की भीड़ कम नहीं हुई। शहर में चारों तरफ लोग आजादी का जश्न मनाते हुए दिखे। शहर में हर घर पर तिरंगा फहराया गया। शहर के स्कूल और कॉलेजों में झंडावंदन हुआ। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। मुख्य समारोह में सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, कलेक्टर दीपक आर्य, एडिशनल एसपी ज्योति ठाकुर समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...