पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

PM मोदी से मिलकर सागर लौटे छोटेलाल:प्रधानमंत्री से कहा- गांव में कारखाना और बांध बनवा दो, आश्वासन मिला- देखा जाएगा

सागर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर लौटने पर छोटेलाल का भाजपा जिलाध्यक्ष ने स्वागत किया। - Money Bhaskar
सागर लौटने पर छोटेलाल का भाजपा जिलाध्यक्ष ने स्वागत किया।

सागर जिले के देवरी के ग्राम जैतपुर पिपरिया से पैदल 735 किमी से अधिक दूरी तय तक दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद छोटेलाल अहिरवार शुक्रवार को सागर लौटे है। सागर में भाजपा पदाधिकारियों ने छोटेलाल का स्वागत किया।

63 वर्षीय छोटेलाल अहिरवार ने बताया गांव में कारखाना लगवाने, बांध बनवाने की मांग और सरकार द्वारा गरीबों को चलाई जा रही योजनाओं का धन्यवाद देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए पैदल दिल्ली गया था। जहां सांसद प्रहलाद पटेल ने पीएम मोदी से मिलने की व्यवस्था कराई। पीएम मोदी से मिलने के लिए 5 मिनट का समय मिला।

मैं उनके पास पहुंचा और अपनी बात रखी। जैसे ही मैं बात करता तो वो हंसने लगते। मैंने उनसे अपने गांव में छोटा सा कारखाना लगवाने और बांध बनवाने की मांग की। ताकि गांव और आसपास के युवाओं को रोजगार मिल सके है और बांध से सिंचाई हो सके। मोदी जी से पूछा कि मांगों का क्या होगा तो उन्होंने कहा देखा जाएगा। उनका मतलब था कि हो जाएगा।

सागर के छोटेलाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की।
सागर के छोटेलाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

...तो बोले भाई की तरह गले लगाऊंगा
छोटेलाल ने कहा कि मुलाकात के दौरान पांच-छह बातें ही की और समय खत्म हो गया। इसके बाद मैंने कहा आपके पैर छू लेने दो तो उन्होंने पैर छूने से मना कर दिया। कहने लगे कि पैर नहीं भाई की तरह गले लगाऊंगा। मोदी जी से मिलने के बाद लगा कि सबकुछ मिल गया।
दिल्ली जाते समय रास्ते में बदमाशों ने रोका
छोटेलाल ने बताया कि दिल्ली के लिए पैदल रवाना हुआ तो गढ़पहरा के पास 3 बदमाशों ने रोक लिया। उनके हाथ में कोई हथियार भी था। उन्होंने मुझे पकड़ लिया। लेकिन तभी एक वाहन आया। जिसे देख मैंने हाथ झटका और दौड़कर वाहन के पीछे लटक गया। करीब 2 किमी तक गया और फिर बादरी थाने में मामले की शिकायत की।

सागर लौटने पर हुआ स्वागत।
सागर लौटने पर हुआ स्वागत।

20 दिन में पैदल दिल्ली पहुंचे थे छोटेलाल
छोटेलाल अहिरवार निवासी जैतपुर पिपरिया (देवरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए देवरी से 22 सितंबर को पैदल दिल्ली के लिए रवाना हुए। पैदल चलते हुए उन्होंने 20 दिन में करीब 735 किमी की दूरी तय की और 12 अक्टूबर को दिल्ली पहुंच गए। लेकिन 12 अक्टूबर को उनकी मुलाकात पीएम से नहीं हो पाई। इसी बीच संसदीय क्षेत्र के व्यक्ति के दिल्ली पैदल आने की सूचना दमोह सांसद प्रहलाद पटेल को लगी। उन्होंने दिल्ली में छोटेलाल अहिरवार के रुकने और प्रधानमंत्री मोदी से भेंट कराने की व्यवस्था कराई थी।

सागर के कार्यकर्ता से PM मिले:देवरी से 735KM पैदल 20 दिन में पहुंचा दिल्ली, प्रधानमंत्री से मिलकर योजनाओं और समस्याओं पर की बात

खबरें और भी हैं...