पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सागर में छात्रावास का प्रवेश द्वार बना तालाब:​​​​​​​नाले पर अतिक्रमण से भरा बारिश का पानी, जलजमाव के बीच आवाजाही करने मजबूर छात्र

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रावास परिसर में बारिश का पानी जमा हुआ।

सागर के मकरोनिया क्षेत्र के विद्यापुरम में स्थित शासकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास लगातार बारिश होने से तालाब में तब्दील हो गया है। छात्रावास के प्रवेश द्वार पर पानी जमा हो गया है। जिससे छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों को आवागमन में दिक्कतें हो रही हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि छा‌त्रावास के पास शासकीय नाले की जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर निर्माण कर लिया है। जिस कारण छा‌त्रावास परिसर में पानी जमा हो रहा है। बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है। विभाग के अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है। लेकिन अब तक कोई निराकरण नहीं हुआ है। सागर में हो रही लगातार बारिश से छात्रावास के चारों तरफ पानी भरा हुआ है। पानी के बीच छा‌त्रावास में रहने वाले करीब 40 विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं।

छात्रावास में रह रहे छात्र बाबूलाल अहिरवार ने बताया कि बारिश के मौसम में जब भी बारिश होती है तो छात्रावास परिसर में पानी भर जाता है। जिससे स्कूल आने-जाने में परेशानी होती है। साथ ही पानी जमा होने से आसपास गंदगी और मच्छर बढ़ गए हैं। सांप, बिच्छू जैसे जीव-जंतुओं का भी खतरा बना रहता है। इसके अलावा करंट का भी डर बना रहता है। विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की शिकायत कर चुके हैं। विद्यार्थियों ने समस्या का जल्द निराकरण कराने की मांग की है।
7 महीने से हो रही परेशानी
छात्रावास के अधीक्षक रोशन पटेल ने बताया कि सात माह से छात्रावास परिसर में जलजमाव की स्थितियां बनी हुई हैं। शासकीय नाले में निर्माण किया गया है। जिस कारण पानी की निकासी बंद हो गई है और पानी जमा हो रहा है। विभाग को मामले में लिखित सूचना दी गई है। सहायक आयुक्त ने मौके पर आकर निरीक्षण किया था। लेकिन अभी तक समस्या के निराकरण पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बच्चे छात्रावास में रहने के लिए आने से मना कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...