पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सागर में चुनावी सभा में बोले CM:दो साल में सवा लाख युवाओं को देंगे सरकारी नौकरी, बैकलॉग के पद भी भरे जाएंगे

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान।

नगरीय निकाय चुनाव के चलते सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सागर पहुंचे। उन्होंने भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता तिवारी और सभी 48 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जन आशीर्वाद यात्रा (रोड शो) निकाली।

जनआशीर्वाद यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए भगवानगंज क्षेत्र स्थित तुलसीनगर वार्ड पहुंची। जहां मुख्यमंत्री चौहान ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बेटा-बेटियों सुन लो दो साल में सवा लाख नौ-जवानों को सरकारी नौकरी देंगे। जिसमें बैकलॉग के पद भी भरे जाएंगे। सबको सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती, इसलिए सरकार युवाओं को लोन दे रही है। ताकि वह अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकें। सागर में संत रविदासजी का मंदिर बनवाने के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि भाजपा की सरकार देगी।

सभा संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कांग्रेस को विकास से कोई लेना-देना नहीं है। सागर का विकास सिर्फ भाजपा कर सकती है। यहां हमारे तीन मंत्री और विधायक हैं, जो सागर का विकास कर रहे हैं। कमलनाथजी सरकार में आए तो हमेशा रोते रहते थे कि हमारे पास पैसा नहीं है। लेकिन मेरे पास पैसों की कमी नहीं है, आपके लिए। सागर का विकास किया जाएगा। कमलनाथ सरकार ने संबल योजना बंद कर दी थी। गर्भवती बहनों के डिलीवरी होने के बाद उनके मुंह से गुड़ के लड्डू तक छीन लिए। मेरे कार्यकाल में गरीबों के हित में कई योजनाएं शुरू हुई थी और अब एक बार फिर शुरू हो गई हैं।
गरीबों को दिया जाएगा जमीन का पट्‌टा
सरकार गरीबों के हित में काम कर रही है। सरकार ने प्रदेश में गुंड़े, दादा और दबंगों के खिलाफ कार्रवाई कर बुल्डोजर चलाकर 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराई है। यह जमीन गरीबों में बांटी जाएगी। जिनके पास जमीन नहीं है उन्हें जमीन का मालिक बनाया जाएगा। दो से तीन साल में उन्हें मकान बनाने के लिए पैसा भी दिया जाएगा। ध्यान रखना कांग्रेस जीत गई तो सागर का क्या होगा? लाखा बंजारा झील का क्या होगा? स्मार्ट सिटी को 1 हजार करोड़ रुपए दिए हैं, उनका क्या होगा? यह लोग तो सब खा-पी कर पूरा कर देंगे। इसलिए किसी भ्रम में मत आना और भाजपा का महापौर और पार्षद ही चुनना और हम पर भरोसा करना। हम और हमारी टीम पूरी जवाबदारी निभाएंगी।

धर्म अहिरवार के घर किया भोजन।
धर्म अहिरवार के घर किया भोजन।

धर्म अहिरवार के घर खाई कड़ी रोटी
सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री चौहान पगारा रोड स्थित सुभाष नगर पहुंचे। जहां धर्म अहिरवार के घर पर भोजन किया। यहां उन्होंने कड़ी, रोटी, सलाद और सब्जी खाई। जिसके बाद वे सड़क मार्ग से भोपाल के लिए रवाना हो गए। कार्यकर्ता धर्म अहिरवार ने सभास्थल पर भाजपा की सदस्यता ली। पहले धर्म बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस में थे। कार्यक्रम के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राज बहादुर सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया, श्रीकांत जैन आदि मौजूद थे।

जेसीबी पर सवार होकर कार्यकर्ताओं ने बरसाए फूल।
जेसीबी पर सवार होकर कार्यकर्ताओं ने बरसाए फूल।

बुल्डोजर मामा के नारे लगाकर JCB पर सवार कार्यकर्ताओं ने बरसाए फूल
जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान मोतीनगर चौराहे के पास भाजपा कार्यकर्ताओं ने जेसीबी पर सवार होकर सीएम का स्वागत किया। उन्होंने बुल्डोजर मामा के नारे लगाए और दो जेसीबी पर सवार कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा की। जेसीबी के साथ अनोखे प्रकार के स्वागत को देखने लोगों की भीड़ रही।