पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • All 15 Councilors Elected Unopposed In The First Election Of Barodiakalan Municipal Council In Sagar, Candidates Did Not Appear From Congress

3 नगर परिषदों में भाजपा के 37 पार्षद निर्विरोध:सागर में बरोदियाकलां नगर परिषद के पहले ही चुनाव में निर्विरोध चुने गए सभी 15 पार्षद, कांग्रेस से सामने नहीं आए उम्मीदवार

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरोदियाकलां नगर परिषद। - Money Bhaskar
बरोदियाकलां नगर परिषद।

सागर में नगरीय निकाय चुनाव का रंग चढ़ने लगा है। बुधवार को नाम वापसी होने के बाद नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषदों में चुनावी समीकरणों की तस्वीर साफ हो गई है। सागर की खुरई विधानसभा क्षेत्र की बरोदियाकलां नगर परिषद निर्विरोध चुनी गई हैं। यहां सभी 15 वार्डों में भाजपा के पार्षद निर्विरोध चुने गए हैं। बरोदियाकलां में कांग्रेस की ओर से कोई भी उम्मीदवार सामने नहीं आया और न ही नामांकन जमा किया था। कुछ निर्दलीयों ने नामांकन जमा किए थे। लेकिन आखिरी दिन उन्होंने नाम वापस ले लिए हैं। जिसके बाद सभी 15 पार्षद निर्विरोध चुने गए। बरोदियाकलां करीब 6 माह पहले ही नगर परिषद बनी थी। बरोदियाकलां में यह पहला चुनाव था। पहले ही चुनाव में पूरी परिषद निर्विरोध चुनी गई है।
नगरीय प्रशासन मंत्री की विधानसभा में है बरोदियाकलां
बरोदियाकलां नगर परिषद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की विधानसभा खुरई क्षेत्र में आती है। इस क्षेत्र में मंत्री भूपेंद्र सिंह का प्रभाव है। जिसका कारण भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों के सामने कोई चुनाव मैदान में नहीं उतर पाया। वहीं कांग्रेस को काफी मशक्कत के बाद भी चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी नहीं मिल सके। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र की तीन नगर परिषदों के 45 वार्डों में से 37 वार्डों में भाजपा के पार्षद प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। बरोदियाकलां नगर परिषद में सभी 15 वार्डों में निर्विरोध पार्षद को चुना गया है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर जनता ने अपना समर्थन दिया है। बांदरी नगर परिषद के 15 वार्डों में से 12 वार्डों में भाजपा पार्षद प्रत्याशी और मालथौन नगर परिषद में 15 वार्डों में से 10 वार्डों में भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं।
बरोदियाकलां नगर परिषद में ये पार्षद निर्विरोध चुने गए
छत्रपति शिवाजी वार्ड से रतिराजा ऋषिराजा बुंदेला, श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड से लखन खिलान सिंह यादव, दीनदयाल उपाध्याय वार्ड से पूजा अजमेर सिंह लोधी, डॉ. अंबेडकर वार्ड से कमलेश कुमारी लोटन अहिरवार, रानी अवंती बाई वार्ड से हल्लीबाई पति उमेश अहिरवार, चंद्रशेखर आजाद वार्ड से मीनादेवी चुन्नीलाल कुशवाहा, वैष्णोदेवी मंदिर वार्ड से कोमल सिंह सुकलाल यादव, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम वार्ड से रेखा दयाराम चौरसिया, आचार्य विद्यासागर वार्ड से बलराम सिंह दांगी प्रताप सिंह दांगी, महाराणा प्रताप वार्ड से खुशाल मुन्नालाल जैन, सबरी वार्ड से रामसखी रामलाल सौर, बिरसा मुंडा वार्ड से सुरेंद्र घंसू सौर, सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड से लक्ष्मबाई केसरी सिंह लोधी, संत रविदास वार्ड से दिलीप कुमार छोटेलाल अहिरवार एवं रानी लक्ष्मीबाई वार्ड से संगीता प्रदीप दुबे शामिल हैं।
भय और धमकियों से पीछे हटे प्रत्याशी
ग्रामीण कांग्रेस जिला अध्यक्ष स्वदेश जैन ने कहा कि बरोदिया, बांदरी और मालथौन के कुछ वार्डों में कांग्रेस के समर्थकों के नामांकन जमा कराए थे। लेकिन उन्हें अतिक्रमण, मकान आदि के नोटिस दिए गए। उन पर दवाब बनाया गया। भय के चलते उन्होंने अपने नाम वापस ले लिए। कुछ निर्दलीय भी चुनाव मैदान में उतरे थे। लेकिन वह भी पीछे हट गए। दावेदारों को धमिकयां भी दी जा रही थी।