पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 98 Thousand Children From 15 To 18 Years Were Vaccinated In 14 Days, The Speed Decreased Due To Closure Of Schools

वैक्सीनेशन अभियान:14 दिन में 15 से 18 वर्ष तक के 98 हजार बच्चों का हुआ टीकाकरण, स्कूलें बंद होने से घटी रफ्तार

सागर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से रोकथाम के लिए जिले में 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू हुआ है। 14 दिन के भीतर 98 हजार 372 बच्चों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है। जबकि वैक्सीनेशन के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक जिले में 1 लाख 41 हजार 872 पात्र विद्यार्थी हैं, लेकिन कोविड के चलते स्कूलें बंद होने के कारण अब इनका वैक्सीनेशन तेजी से घट रहा है। इस बात का अंदाजा आंकड़ों से लगाया जा सकता है।

3 से 6 जनवरी तक तीन टीकाकरण दिवसों में 92 हजार बच्चों का वैक्सीनेशन हुआ था। लेकिन इसके बाद 8 दिन में सिर्फ 5 हजार बच्चों का ही टीकाकरण हो सका। वहीं अब स्कूलें बंद होने से यह आंकड़ा घटकर 500 टीकों पर पहुंच गया है। ऐसे में अब प्रशासन को जरूरत है कि वे स्कूलों के अलावा भी बच्चों को टीके लगाने का दूसरा रास्ता निकाले।

10 हजार लोगों ने लगवाया बूस्टर डोज

वहीं 10 जनवरी से अब तक 10 हजार लोग बूस्टर डोज लगवा चुके हैं। इनमें हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर के साथ 60 वर्ष से अधिक उम्र के गंभीर रोग से ग्रसित वृद्ध भी मौजूद हैं। हालांकि जिले में बूस्टर डोज के लिए पात्र लोगों का आंकड़ा डेढ़ लाख से अधिक है, लेकिन कोविड संक्रमण के कारण लोग बूस्टर डोज लगवाने के लिए भी टीकाकरण केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि जिले में अब तक 17 लाख 69 हजार लोगों का टीकाकरण हुआ है। इनमें से 16 लाख 5 हजार लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।

खबरें और भी हैं...