पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 338 More New Corona Positives Were Found In The District Including ADJ, Army Personnel And BMC Students

कोरोना का कोहराम:एडीजे, सेना के जवान और बीएमसी के विद्यार्थियों समेत जिले में 338 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले

सागर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनवरी के 16 दिन में 1831 नए संक्रमित मरीज मिले। - Money Bhaskar
जनवरी के 16 दिन में 1831 नए संक्रमित मरीज मिले।

जिले में रविवार को 338 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। पॉजिटिव मिले मरीजों में एडीजे, सेना के 12 जवान और बीएमसी के विद्यार्थी व स्टाफ के कर्मचारी शामिल हैं। इनके अलावा लाजपतपुरा वार्ड, गोपालगंज, तिली, मोतीनगर, मकरोनिया और भगवानगंज आदि क्षेत्रों में एक ही परिवार के कई सदस्य संक्रमित हुए हैं।

वहीं शाहगढ़ में 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वायरोलॉजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 338 नए संक्रमित मरीजों में वायरोलॉजी लैब से 325, रैपिड एंटीजन टेस्ट से 10 और अन्य लैबों से 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। जनवरी के 16 दिन के भीतर अब तक 1831 नए संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

वहीं जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 18 हजार 753 पर पहुंच गया है। इनमें 1600 से अधिक सक्रिय मरीज अब भी जिले में मौजूद हैं। कोरोना संक्रमण की सैंपलों की तुलना में रविवार को 20 प्रतिशत रही। यानी हर 100 सैंपलों की जांच में 20 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले।

जिले में एक्टिव 1692 केस में से 50 फीसदी सागर ननि क्षेत्र में मौजूद : 16 दिन के भीतर पॉजिटिव मिले 1831 नए कोरोना संक्रमित मरीजों में 1692 एक्टिव केस अब भी जिले में मौजूद हैं। हालांकि इनमें से सिर्फ 42 मरीज ही अस्पतालों में भर्ती किए हैं, बाकी मरीज एसिंप्टोमैटिक होने के कारण होम क्वारेंटाइन हैं। हैरानी की बात तो यह है कि कुल एक्टिव केस में से 50 फीसदी सागर नगर निगम क्षेत्र के हैं। वहीं 112 मरीज कैंट और 129 मरीज मकरोनिया क्षेत्र में संक्रमित हैं।

कोरोना संदिग्ध वृद्ध की बीएमसी में इलाज के दौरान मौत

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में रविवार शाम 70 वर्षीय वृद्ध ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जाता है कि वृद्ध खुरई निवासी थे, जिन्हें शनिवार देर रात सांस लेने में परेशानी के चलते बीएमसी में भर्ती किया गया था। कोविड की आंशका के चलते डॉक्टरों ने रविवार सुबह वृद्ध का आरटीपीसीआर सैंपल लिया था, लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही वृद्ध की मौत हो गई। जांच रिपोर्ट आने तक वृद्ध के शव को थ्री लेयर कवर में पैक कर मर्चुरी शिफ्ट किया गया है।

खबरें और भी हैं...