पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 15 BJP Candidates Won Without Election, Then The Real Story Of Victory And Long List Of Promises Came Out

सागर की बरोदियाकलां नगर परिषद निर्विरोध:BJP के 15 कैंडिडेट बिना चुनाव के जीते, फिर सामने आई जीत की असल कहानी और वादों की लंबी लिस्ट

सागर2 महीने पहलेलेखक: जितेंद्र तिवारी
  • कॉपी लिंक
बरौदियाकलां के रहवासी बोले-अच्छी सड़कें बने जल्द।

नगरीय निकाय चुनाव में नाम वापसी के बाद चुनावी समीकरणों की तस्वीर साफ हो गई। प्रदेश की दो नगर परिषद निर्विरोध चुनी गई हैं। इसमें एक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के क्षेत्र सीहोर में तो दूसरी नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के सागर क्षेत्र में है। सीहोर की शाहगंज नगर परिषद के सभी वार्डों में भाजपा के पार्षद प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं सागर के खुरई विधानसभा में बरोदियाकलां नगर परिषद में भी 15 वार्डों में भाजपा पार्षदों का निर्विरोध चुनाव किया गया। लोगों का कहना है कि निर्विरोध परिषद के चुनाव के बाद क्षेत्र का तेजी से विकास हो सकेगा।

नगर में पानी की किल्लत, टैंकर से होती है सप्लाई
ग्रामीणों के अनुसार बरोदियाकलां में गर्मी के मौसम में पानी की समस्या होती है। जिससे निपटने के लिए लोगों को पानी के टैंकरों की जरूरत पड़ती है। टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाती है। हालांकि नगर में पानी की टंकियां बनाई गई हैं। वहीं नल-जल योजना के तहत पाइप लाइन का काम चल रहा है। इसके अलावा गांव के कुछ लोगों को आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। उन्होंने जल्द पात्र हितग्राहियों को पक्के मकान दिलाने की बात कही है। नगरवासियों का कहना है कि निर्विरोध चुनी गई नगर परिषद से सभी रहवासी संतुष्ट है। अब नगर का विकास होगा।

जल्द बने अच्छी सड़क और पक्के मकान
गांव के जगदीश कोटवार ने कहा कि नगर परिषद जनता ने सहमति के साथ निर्विरोध चुनी हैं। अब नगर में जल्द अच्छे सड़कें बने। गरीबों को आवास मिले। साथ ही पानी की पर्याप्त व्यवस्था हो जाए। बरौदियाकलां के पूर्व सरपंच दयाराम चौरसिया ने कहा कि नगर में गर्ल्स कॉलेज, पुलिस थाना और बच्चों के लिए पार्क बनवाने का काम किया जाएगा। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसकी घोषणा कर दी है।

6 माह पहले नगर परिषद बनी हैं बरोदियाकलां
बरोदियाकलां पहले ग्राम पंचायत थी, जो करीब 6 माह पहले ही नगर परिषद बनी हैं। बरोदिया नगर परिषद में यह पहला चुनाव था। पहले चुनाव में भी लोगों ने निर्विरोध नगर परिषद के पार्षदों को चुना है। बरोदियाकलां परिषद में 14 हजार 770 मतदाता हैं। इसमें ग्राम दरी, बीकोरखुर्द, मृगावली, धौर्रा ढड़ली, डबडेरा, चुरारी, बीकोरखुर्द, बीकोरकलां, मुड़खेरा, गंभीरिया, सिमरिया, प्रेमपुरा, बरोदियाकलां, खेरा आदिवासी मोहल्ला, उमरई, वन खिरिया, चक्रवनखिरिया, तिगराखुर्द, हनौता, चौका, चोकाखुर्द, रजवांस आदि गांव शाामिल हैं।

बरोदियाकलां नगर परिषद में ये पार्षद निर्विरोध चुने गए
छत्रपति शिवाजी वार्ड से रतिराजा ऋषिराजा बुंदेला, श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड से लखन खिलान सिंह यादव, दीनदयाल उपाध्याय वार्ड से पूजा अजमेर सिंह लोधी, डॉ. अंबेडकर वार्ड से कमलेश कुमारी लोटन अहिरवार, रानी अवंती बाई वार्ड से हल्लीबाई पति उमेश अहिरवार, चंद्रशेखर आजाद वार्ड से मीनादेवी चुन्नीलाल कुशवाहा, वैष्णोदेवी मंदिर वार्ड से कोमल सिंह सुकलाल यादव, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम वार्ड से रेखा दयाराम चौरसिया, आचार्य विद्यासागर वार्ड से बलराम सिंह दांगी प्रताप सिंह दांगी, महाराणा प्रताप वार्ड से खुशाल मुन्नालाल जैन, सबरी वार्ड से रामसखी रामलाल सौर, बिरसा मुंडा वार्ड से सुरेंद्र घंसू सौर, सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड से लक्ष्मबाई केसरी सिंह लोधी, संत रविदास वार्ड से दिलीप कुमार छोटेलाल अहिरवार एवं रानी लक्ष्मीबाई वार्ड से संगीता प्रदीप दुबे शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...