पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61350.260.63 %
  • NIFTY18268.40.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479750.13 %
  • SILVER(MCX 1 KG)65231-0.33 %

खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा निरीक्षण:हीरा बेकरी से नमकीन और मिनी समोसा के लिए नमूने

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के स्टेशन चौराहा स्थित हीरा बेकरी का सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा निरीक्षण कर नमकीन, मिनी समोसा के नमूने लिए गए। नमूनों को जांच के लिए भोपाल स्थित प्रयोग शाला भेजा गया है। दुकान से दुर्गंध युक्त एक्सपायरी डेट के नमकीन के विक्रय की शिकायत के बाद कार्यवाही की गई। इस संबंध में सोमवार के अंक में भास्कर ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार अहिरवाल ने बताया कि स्टेशन चौराहा के पास स्थित हीरा बेकरी संचालक दिलीप बुधवानी का निरीक्षण किया गया एवं विक्रय के लिए संग्रहित एमपी डीलक्स ब्रांड नमकीन मिक्सचर एवं बिकानो ब्रांड मिनी समोसा के नमूने लिए हैं।

निरीक्षण के दौरान परिसर में फूड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड लगा हुआ नहीं पाया गया है। फूड हेंडलर्स के वार्षिक मेडिकल परीक्षण करवाने एवं पेस्ट कंट्रोल प्रबंधन की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए गए हैं। खाद्य पदार्थों के नमूनों को जांच के लिए भोपाल स्थित राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भेजा गया है।

खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर यदि खाद्य पदार्थों के नमूने मानक स्तर के नहीं पाए जाते हैं तो संबंधितों के विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। साथ ही मोबाइल फूड टेस्टिंग लेबोरेटरी की सहायता से बेकरी में संग्रहित कच्चे खाद्य सामग्री मैदा, मिल्क क्रीम, फूड कलर, केक प्रीमिक्स, नमकीन, बिस्किट, चॉकलेट आदि की गुणवत्ता की जांच की गई है।

खबरें और भी हैं...