पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61350.260.63 %
  • NIFTY18268.40.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479750.13 %
  • SILVER(MCX 1 KG)65231-0.33 %

मनमानी:नगर पालिका अमले से बहस, होटल इंद्र पैलेस का आधा अतिक्रमण तोड़कर लौटा

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह| बस स्टैंड चौराहा के पास नाला के ऊपर अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला। दुकानदार ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया। - Money Bhaskar
दमोह| बस स्टैंड चौराहा के पास नाला के ऊपर अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला। दुकानदार ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया।
  • होटल प्रबंधन को अतिक्रमण हटाने दी थी सूचना, फिर भी नहीं हटाया

शहर में नगर पालिका द्वारा मुख्य सड़कों की नालियाें के ऊपर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है जिसमें दुकानदारों के विरोध का सामना टीम का करना पड़ रहा है। सोमवार को बस स्टैंड चौराहा से स्टेशन चौराहा के बीच पिछले सप्ताह चिह्नित किए गए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। वहीं नए अतिक्रमण चिन्हित करते हुए चूना की लाइन डलवाई गई। इस बीच कुछ दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध किया और कर्मचारियों से बहस की। वहीं कुछ लोग सीएमओ से मिलने कार्यालय भी पहुंचे।

यहां फिर मोहलत दे दी- अतिक्रमण हटाने के लिए अमला जेसीबी के साथ पहुंचा और होटल इंद्रपैलेस का पहले से चिन्हित अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरु की गई। नाली के ऊपर से कुछ हिस्सा तो जेसीबी से तोड़ा गया लेकिन पिलर तोड़ने के लिए फिर मोहलत दे दी।

जबकि एक सप्ताह के पहले भी यहां मोहलत दी गई थी, बता दें कि यहां करीब दो फीट से ज्यादा जगह चिन्हित की गई थी और ऊपरी मंजिल तक अतिक्रमण होने से और कांच लगे होने से पूर्व में मोहलत दी गई थी लेकिन हादसे की संभावना को देखते हुए पुन: मोहलत दी गई।

युवक बोला मैं जेसीबी के सामने लेट जाऊंगा

हाेटल के आगे पेट्रोल पंप की ओर अमला आगे बढ़ा और चिह्नित अतिक्रमण तुड़वाया गया। वहीं फ्रेस एन फाइन की सामग्री रखी जाने के लिए नाली के ऊपर टीन एंगल का फ्रेम बनवाकर रखा गया है, इसके आगे लोहे की सीढ़ियां लगाई गई हैं, एक दुकान की पक्की सीढ़ियां ऊंचाई तक बनी हैं।

इस पर दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध किया, एक दुकानदार ने तो कार्रवाई होने पर जेसीबी के सामने लेट जाने की बात अमला के सामने कही। कुछ लोग कार्रवाई रुकवाने के लिए सीएमओ के पास पहुंचे। दल प्रभारी संजय परिहार का कहना है चूना लाइन डलवाने के बाद कार्रवाई की जा रही है, किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा, मेरे पास जैसा आदेश है वैसी कार्रवाई हो रही है।

लोग बोले- यहां अतिक्रमण हटाएं

बजरिया वार्ड 6 में नाली के ऊपर पक्का निर्माण हटाए जाने की मांग की गई है। वार्ड के छत्रपाल ठाकुर, रामेश्वर सोनी, मिथलेश शर्मा, उत्तम शर्मा, राधेश्याम शर्मा, अजय आदि ने तहसीलदार और नगर पालिका सीएमओ को आवेदन दिया है। जिसमें कहा कि गुडडू सोनी ने नाली पर दीवार बनाकर पक्का निर्माण कर लिया है। जिससे पानी की निकासी अवरुद्ध हो रही है। घरों के पास पानी भर रहा है दुर्गंध फैल रही है।

खबरें और भी हैं...