पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन:टीम वैक्सीन लगाने पहुंची तो युवती पेड़ पर‎ चढ़ी, काफी मान मनौव्वल के बाद नीचे उतरी‎

छतरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से बचाव के लिए शासन के आदेश पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों और युवाओं को वैक्सीन लगाई जा रही है। बीते रोज वैक्सीन लगाने गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम को देख एक युवती पेड़ पर चढ़ गई। काफी देर मान मनौव्वल के बाद वह नीचे उतरी, तब उसे वैक्सीन लगाई जा सकी।

शासन के निर्देश पर 15 से 18 वर्ष के बच्चाें को वैक्सीन लगाने के लिए गांव-गांव, घर-घर स्वास्थ्य टीमें जा रही हैं। बीते रोज बड़ामलहरा ब्लॉक के मनकारी गांव में वैक्सीन लगाने मोबाइल टीम पहुंची। मोबाइल टीम को आते देख 18 वर्षीय रीना नाम की युवती घर के पास लगे पेड़ पर चढ़ गई। स्वास्थ्य विभाग की नर्स सिरिंज भरकर उसे नीचे उतरने की समझाइश देती रही, लेकिन रीना नीचे उतरने को तैयार नहीं थी। उसके परिजन ने भी उसे काफी समझाइश दी। काफी देर मान मनौव्वल के बाद वह पेड़ से नीचे उतरी। तब नर्स ने उसे वैक्सीन लगाई।

युवती बोली- इंजेक्शन के डर से पेड़ पर चढ़ी थी
वैक्सीन लगने के बाद युव ती रीना काफी संतुष्ट नजर आई। उसका कहना था कि वह इंजेक्शन लगवाने से बहुत डरती है। इंजेक्शन लगने से होने वाले दर्द का एहसास कर वह पेड़ पर चढ़ गई थी लेकिन अब टीका लगने के बाद वह अच्छा महसूस कर रही है। कोरोना से बचाव के लिए सबकोे टीका लगवाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...