पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साइकिल चलाकर मतदान के लिए किया जागरूक:बीना में मतदाता जागरूकता साइकिल मैराथन का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों, सीएमओ व थाना प्रभारी ने लिया हिस्सा

बीना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। अधिक से अधिक मतदान के लिए बीना में मंगलवार को मतदाता जागरूकता साइकिल मैराथन निकाली गई। नगर पालिका परिसर से बीआरसी राकेश सिंह ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल मैराथन को रवाना किया।

'सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो', 'वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है', 'अपने अधिकार को काम में लाएं वोट डालने के लिए जरूर जाएं', लोकतंत्र का भाग्य विधाता होता है जागरूक मतदाता जैसी कई तख्तियां साइकिल पर लगाकर लोगों को संदेश दिया गया।

मतदाता जागरूकता साइकिल​​​​​​​ मैराथन नगर पालिका से शुरू हुई, जो कॉलेज तिराहा, सर्वोदय चौराहा, आंबेडकर तिराहा से होते हुए खिमलासा रोड स्थित बस स्टैंड पर समापन हुआ। नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव, थाना प्रभारी कमल निगवाल ने भी साइकिल चलाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। मतदाता जागरूकता साइकिल​​​​​​​ मैराथन में क्रमांक एक, बजरिया व नानक स्कूल के करीब 35 बच्चे शामिल हुए।

साइकिल​​​​​​​ मैराथन में यह रहे विजेता

मतदाता जागरूकता साइकिल​​​​​​​ मैराथन का समापन स्थानीय बस स्टैंड पर हुआ। जहां मैराथन में विजेता विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिए गए। विजेता बालकों में प्रथम रोहन अहिरवार, द्वितीय शुभम अहिरवार, तृतीय ठाकुर दास कुशवाहा, चतुर्थ सौरभ साहू और बालिकाओं में प्रथम रागिनी कुर्मी, द्वितीय दक्षता अहिरवार, खुशबू चंदेल को नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव बीआरसी राकेश सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

नहीं बता सका क्यों निकाली गई यह साइकिल​​​​​​​ मैराथन

जब मतदाता जागरूकता साइकिल​​​​​​​ मैराथन का समापन समारोह बस स्टैंड पर किया जा रहा था तो एक छात्र से नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव ने पूछा कि यह साइकिल​​​​​​​ मैराथन क्यों निकाली जा रही है, तो इसका जवाब छात्र नहीं बता सका।

भले ही मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा हो, लेकिन जिन विद्यार्थियों से यह जागरूकता का कार्य कराया जा रहा है। उन विद्यार्थियों को ही नहीं पता रहता है कि हम लोग किस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

जागरूक करने निकाली मैराथन

नपा सीएमओ सुरेखा जाटव ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता साइकिल​​​​​​​ मैराथन निकाली गई।

खबरें और भी हैं...