पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60798.83-0.75 %
  • NIFTY18124.85-0.78 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47363-0.05 %
  • SILVER(MCX 1 KG)642760.82 %

रीवा जिले में मारपीट के दो वीडियो आए सामने:सेमरिया थाना क्षेत्र के बरौं में चोरी के संदेह पर युवक की पिटाई, अमहिया थाना अंतर्गत सिरमौर चौराहे में दुकानदारी को लेकर विवाद

रीवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेमरिया पुलिस ने 3 में से 2 आरोपी तो अमहिया पुलिस ने 5 में से 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

रीवा जिले में मारपीट के दो वीडियो सामने आने के बाद एसपी नवनीत भसीन ने एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। सेमरिया थाना क्षेत्र के बरौं में जहां चोरी के संदेह पर युवक की पिटाई की गई। तो अमहिया थाना अंतर्गत सिरमौर चौराहे में दुकानदारी को लेकर विवाद का वीडिया वायरल हुआ।

हालांकि दोनों ही मामलों में पीड़ितों ने पुलिस के पास शिकायत नहीं की। लेकिन वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पीड़ितों को खोजते हुए एफआईआर दर्ज कर ली। एक तरफ जहां सेमरिया थाना पुलिस ने बरौं गांव के 3 में से 2 आरोपी तो अमहिया पुलिस ने 5 में से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सेमरिया: केला का झाड़ चुराने का आरोप
सेमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक गर्ग ने बताया कि 14 सितंबर की दोपहर करीब 12 बजे बरौं गांव निवासी युवराज पटेल, लालू तिवारी और मुरेश सोंधिया ने नाना कोल पुत्र बैसाखू (30) निवासी बरौं को केला का झाड़ चुराने का आरोप लगाकर खेत में मारपीट की। साथ ही आरोपियों ने वीडियो बनाते हुए क्रमश: जाति सूचक गालियां दी। फिर भी पीड़ित पुलिस के पास नहीं गया।

16 सितंबर को वीडियो घूम फिर कर पुलिस के पास पहुंच गया। तब पुलिस ने वीडियो की पड़ताल करते हुए पीड़ित तक पहुंची। इसके बाद सेमरिया थाने में आईपीसी की धारा 297 506, 34 और हरिजन एक्ट की धारा का मामला दर्ज करते हुए युवराज पटेल और लालू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुरेश सोंधिया फरार है।

अमहिया: दुकानदारी को लेकर सरेराह मारपीट
अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने बताया कि 16 सितंबर की रात 8 बजे सिरमौर चौराहे में फ्लाईओवर के नीचे पांच लोगों ने दुकानदारी को लेकर आपस में मारपीट की। इसी बीच किसी ने मोबाइल फोन में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था। जैसे ही पुलिस के पास वीडियो पहुंचा तो आरोपियों को चिह्नित कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जबकि तीन आरोपी फरार है। सूत्रों की मानें तो मारपीट करने वाले दोनों पक्ष ठेला व्यापारी है। जो सड़क के किनारे अपना ठेला लगाते हैं। किसी बात को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। कहासुनी इतनी आगे बढ़ गई कि मारपीट शुरू कर दिए। पहले तो युवक ने फिल्मी अंदाज में अपनी बेल्ट उतार कर दूसरे पक्ष मारपीट की। वहीं मार खा रहे युवक ने भाई को बुलाया। जिस पर भाई एवं अन्य दो लड़कों ने आकर पिटाई करने वाले युवक को बीच चौराहे में ही पकड़ कर मारपीट की।

खबरें और भी हैं...