पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61175.37-0.14 %
  • NIFTY18272.50.03 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47363-0.05 %
  • SILVER(MCX 1 KG)642760.82 %

रीवा SP ने उतारी हेकड़ी:आरक्षक गुटखा खाकर बाइक से मार रहा था फर्राटे, तभी बगल से गुजरी SP की गाड़ी, टशन देखकर बोले- कहा है टोपी, नहीं दिया जवाब तो कर दिया लाइन अटैच

रीवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो: रीवा एसपी नवनीत भसीन - Money Bhaskar
फाइल फोटो: रीवा एसपी नवनीत भसीन
  • नवागत एसपी नवनीत भसीन ने अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए बेल अप टू डेट रहने के निर्देश

रीवा शहर की सड़कों में एक पुलिस आरक्षक को गुटखा खाकर बाइक से फर्राटे मारना महंगा पड़ गया है। पुलिस विभाग में चर्चा रही कि नवागत एसपी नवनीत भसीन रविवार की दोपहर गुलाब क्लब रेस्ट हाउस भोजन करने जा रहे थे। तभी उनकी नजर गुटखा खाकर सड़क में पीक मारने वाले आरक्षक पर पड़ी। ऐसे में एसपी ने चालक को गाड़ी तेज भगाकर आरक्षक को रोकने के निर्देश दिए। तभी पुलिस चालक ओवरटेक कर आरक्षक को रूकने का इशारा किया।

जैसे ही आरक्षक रूका बगल में एसपी ने गाड़ी लगवाकर पुलिस आरक्षक से सवाल किए। बोले कहां है तुम्हारी टोपी और क्यों बढ़ी हुई है दाढ़ी। वहीं तुम गुटखा मुंह में दबाकर पीक मारते हुए जा रहे हो। तुम्हारे पास अनुशासन नाम की चीज भी है कोई। एसपी की बात सुनकर आरक्षक के पैरों तले से जमीन खिसक गई। वह किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे पाया। ऐसे में आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया।

कोतवाली थाने में पदस्थ है आरक्षक
बता दें कि सिटी कोतवाली थाने में पदस्थ रितेश नाम का आरक्षक दोपहर के समय धोविया टंकी चौराहे से गुजर रहा था। इसी बीच एसपी नवनीत भसीन की गाड़ी पीछे और पुलिस आरक्षक की बाइक आगे-आगे जा रही थी। जहां आरक्षक रितेश अपने टशन में गुटखा खाए बाइक से तेज रफ्तार जा रहा था। ऐसे में आरक्षक को अनुशासन हीनता करते देख एसपी का माथा ठनका।

उन्होंने ने अपनी गाड़ी को ओवरटेक कराते हुए आरक्षक की हेकड़ी उतारना शुरू कर दिए। एसपी ने आरक्षक को रोककर पूछा, कहां है आपकी टोपी, क्यों बढ़ी है दाढ़ी और गुटखा मुंह में दवाकर चल रहे है। जिसका आरक्षक कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया। ऐसे में एसपी ने व्यवस्थाएं सुधारने के लिए बतौर सजा आरक्षक को लाइन अटैच किया है।

एसपी ने दिया बेल अपडेट रहने का संदेश
पुलिस आरक्षक पर कार्रवाई कर नवागत एसपी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बेल अपडेट रहने का संदेश दिया है। एसपी का मानना है कि जब कानून के रखवाले ही कानून का पालन नहीं करेंगे। तो आम जनता से क्या उम्मीद कर सकते है। पुलिस के हर शासकीय सेवक को यूनीफार्म में टोपी, बेल्ट जूता, मोचा के साथ दाढ़ी, मूंझ व साफ सफाई रखना अनिवार्य है। साथ ही कार्यालयीन समय में धूम्रपान पूर्णत: ​वर्जित है।

खबरें और भी हैं...