पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धान के अवैध कारोबार पर शिकंजा:रीवा में यूपी से एमपी आ रही धान की खेप, पुलिस ने बॉर्डर में चेकिंग लगाकर 2 ट्रकों को पकड़ा

रीवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हनुमना थाना अंतर्गत बडकुडा तिराहे का मामला

रीवा जिले हनुमना थाना अंतर्गत बडकुडा तिराहे के पास अवैध धान से लोड दो ट्रकों को जब्त कर थाने में खड़ा कराया गया है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर ने यूपी के मिर्जापुर से एमपी के रीवा आ रही धान की अवैध खेप की सूचना दी थी। ऐसे में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर हाईवे में चेकिंग लगाकर दो ट्रकों से 1150 बोरी धान जब्त की। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए दोनों ट्रकों को खाद्य विभाग सौंप दिया गया है।

हनुमना थाना प्रभारी शैल यादव ने बताया कि 15-16 जनवरी की मध्य रात्रि गस्त करते समय एक मूखबिर से सूचना आई। उसने कहा कि ट्रक क्रमांक UP63 AT 6271 और ट्रक क्रमांक MP 17 HH 2622 में उत्तर प्रदेश की ओर से अवैध धान परिवहन कर मध्य प्रदेश के उपार्जन केन्द्रों में बिक्री करने के उद्देश्य से लाई जा रही है। ऐसे में तुरंत टीम को मौके पर भेजा गया।

ट्रक रोक कर चेकिंग की तो अंदर मिली धान
दोनों ट्रकों को हनुमना के बडकुडा तिराहे पर रोका गया था। जहां ट्रक चालकों से पूछताछ की तो ट्रक क्रमांक UP63 AT 6271 में 670 बोरी और ट्रक क्रमांक MP 17 HH 2622 में 480 बोरी धान लोड है। परिवहन के संबंध में चालकों से वैध कागजात मांगा गया, जो प्रस्तुत नहीं कर सके। ऐसे में दोनों ट्रकों को जब्त कर हनुमना थाने लया गया है।