पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Rewa Lokayukta Raid: Patwari Along With His Broker Trap Taking 5 Thousand Rupees In Sidhi District

रीवा लोकायुक्त की दबिश:नामांत्रण के एवज में पटवारी मांग रहा था 5 हजार रुपए, लोकायुक्त पुलिस ने सीधी कलेक्ट्रेट के सामने दलाल सहित धर दबोचा

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीधी सर्किट हाउस में कार्रवाई करती रीवा लोकायुक्त की टीम - Money Bhaskar
सीधी सर्किट हाउस में कार्रवाई करती रीवा लोकायुक्त की टीम
  • पटवारी और दलाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने सीधी जिले में एक भ्रष्टाचारी पटवारी को बेनकाब करते हुए 5 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। यहां पटवारी और उसका दलाल कलेक्ट्रेट के सामने शिकायतकर्ता को बुलाए थे। जैसे ही पीड़ित ने आरोपी पटवारी को रिश्वत के 5 हजार रुपए देने की कोशिश की। वैसे ही स्कूटी सवार दलाल साथी को उसने रुपए रखने का इशारा किया। आरोपी दलाल रिश्वत के रुपए पैंट की जेब में रखने ही वाला था। तभी लोकायुक्त ने हाथ पकड़ लिया।

फिर उसी हाथ को कैमिकल युक्त पानी में धुलवाया गया तो लाल हो गया। अग्रिम कार्रवाई के लिए दोनों को सर्किट हाउस ले जाया गया। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पटवारी और दलाल साथी को आरोपी बनाया गया है। उक्त कार्रवाई डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में 15 सदस्यीय दल ने की है।

बाई ओर आरोपी पटवारी, मध्य में आरोपी दलाल, दाई ओर शिकायतकर्ता
बाई ओर आरोपी पटवारी, मध्य में आरोपी दलाल, दाई ओर शिकायतकर्ता

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले पीड़ित अजय सिंह चौहान पिता स्व. सर्वेश्वर सिंह चौहान (46) निवासी ग्राम डेमहा तहसील गोपद बनास जिला सीधी लोकायुक्त कार्यालय रीवा शिकायत लेकर पहुंचा था।

उसने बताया कि राम कुमार पाण्डेय पिता बंशगोपाल (60) निवासी सुभाष नगर पुलिस लाइन सीधी, पद पटवारी हल्का डेमहा तहसील गोपद बनास जिला सीधी नामांत्रण के एवज में 5 हजार रुपए मांग रहा है। वह बिना रुपए लिए शिकायतकर्ता को परेशान कर रहा था। ऐसे में आरोपी पटवारी की गोपनीय जांच कराई गई तो शिकायत सही पाई गई।

कलेक्ट्रेट चौराहे के पास पकड़ा
ऐसे में 18 सितंबर को दबिश देने की दिन नियत किया गया। शुक्रवार की शाम करीब 3.45 बजे पटवारी ने पीड़ित को पैसे के साथ कलेक्ट्रेट स्थित चौराहे पर बुलाया। जहां वह स्कूटी में सवार होकर पहुंचा। पीड़ित ने जैसे ही रिश्वत की रकम सौंपने की कोशिश की तो पटवारी राम कुमार पाण्डेय पिता बंशगोपाल ने स्कूटी में पीछे बैठे दलाल सचितानंद शर्मा पिता जगदीश शर्मा (50) निवासी बढौरा हटवा जिला सीधी को 5 हजार रखने का इशारा किया। जैसे ही आरोपी ने रिश्वत के 5 हजार अपने जेब में रखे। वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने धर दबोचा। इसके बाद दोनों आरोपियों को सर्किट हाउस ले जाया गया। जहां पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

दोनों के खिलाफ मामला दर्ज
लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार ने बताया कि शिकायत को प्रमाणित करते समय मुख्य आरोपी पटवारी राम कुमार पाण्डेय पिता बंशगोपाल (60) निवासी सुभाष नगर पुलिस लाइन सीधी ही था। लेकिन दलाल के रूप में सचितानंद शर्मा पिता जगदीश शर्मा (50) निवासी बढौरा हटवा जिला सीधी ने रकम रखी। ऐसे में दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...