पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिशन नगरोदय कार्यक्रम:रीवा में प्रभारी मंत्री ने हितग्राहियों को बांटे हितलाभ, शहरी विद्यालय के बच्चों को मूंग का किया वितरण

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरोदय मिशन कार्यक्रम के तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से 21 हजार करोड़ के हितलाभों का वितरण किया। उन्होंने 66 लाख शहरी प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों को नि:शुल्क मूंग दाल वितरित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से संवाद किया। साथी ही कार्यक्रम को संबोधित किया। उनका संबोधन प्रदेश के समस्त नगर निगम टाउन हाल सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में देखा व सुना गया।

रीवा नगर निगम के टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के खाद्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने रीवा शहरी क्षेत्र के बीएलसी घटक के हितग्राहियों को प्रथम किश्त और प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास की चाभी सौंपी। उन्होंने स्वनिधि के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए। प्रभारी मंत्री ने शहरी क्षेत्र के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों को मूंगदाल के बैग वितरित किए।

सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि जिले की 26 लाख आबादी में 16 लाख लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। पीएम के नेतृत्व में कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरित किया गया। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि यह कार्यक्रम अंत्योदय से नगरोदय का कार्यक्रम है। आज गरीब वर्ग के लोगों को आवास प्रदान किए जा रहे हैं साथ ही स्वनिधि योजना का लाभ भी पात्र हितग्राहियों को मिल रहा है।

जिन लोगों को आवास की चाभी मिली है उनके चेहरे में प्रसन्नता के भाव हैं। प्रदेश सरकार गरीबों की सरकार है। गरीबों के हित के लिए मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न योजनाएं बनाई गई हैं। इस दौरान संभागायुक्त अनिल सुचारी, कलेक्टर मनोज पुष्प, निगमायुक्त मृणाल मीणा, जिला अध्यक्ष अजय सिंह, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, व्यंकटेश पाण्डेय, विवेक दुबे, कमलेश सचदेवा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्यपालन यंत्री एपी शुक्ला ने किया।

खबरें और भी हैं...