पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांगा पैसा, काट दिया हाथ:रीवा में मजदूरी मांगने गए मिस्त्री पर तलवार से हमला, शरीर से हाथ अलग, पुलिस को 2 घंटे बाद मिला

रीवा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रीवा जिले के सिरमौर थाना अंतर्गत पडरी गांव में मालिक से मजदूरी मांगने गए मिस्त्री का तलवार से हाथ काट लिया गया है। वारदात के बाद गांव के जिन लोगों ने घायल को देखा और सुना तो हड़कंप मच गया। सूचना के बाद पुलिस की एक टीम पीड़ित को लेकर संजय गांधी अस्पताल पहुंची है।

जबकि दूसरी टीम गांव पहुंची, जहां घटनास्थल के आसपास सर्चिंग कर 2 घंटे बाद कटा हाथ बरामद कर थाना के वाहन से पीड़ित के पास भेजा गया है। फिलहाल गांव में एहतियातन पुलिस बल तैनात है। इधर ढाई घंटे के भीतर एसपी नवनीत भसीन के निर्देश में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सिरमौर थाना प्रभारी उपनिरीक्षक आरपी पांडेय ने बताया कि पडरी गांव में हादसे की सूचना शनिवार की दोपहर 2 बजे मिली थी। घटना के बाद एक टीम पीड़ित को लेकर एसजीएमएच रीवा गई। जबकि दूसरी टीम को पडरी गांव भेजा गया था। गंभीर वारदात से गांव में सनाका खिंचा हुआ है। घटना के बाद आनन-फानन में गांव वाले पीड़ित को लेकर थाने पहुंचे। जहां एंबुलेंस की मदद से एसजीएमएच भेजवाया था।

खेत के पास मिला नवनिर्मित घर
ग्रामीणों की मानें तो शनिवार की दोपहर 12 बजे मिस्त्री अशोक साकेत उर्फ पप्पू (45) मकान मालिक गणेश मिश्रा से मजदूरी का पैसा मांगने उनके खेत स्थित नवनिर्मित घर गया था। पैसा की बात सुनते ही आरोपी गणेश मिश्रा आक्रोशित हो गया। वह घर के अंदर गया और तलवार लेकर आया। जब तक पीड़ित कुछ समझ पाता, तब तक आरोपी तलवार से हाथ में हमला कर दिया। जिससे शरीर से हाथ कट कर अलग हो गया।

गांव में मजदूरी के पैसे मांगने की चर्चा
थाना प्रभारी की मानें तो प्रथम दृष्टया मामला मजदूरी के पैसे मांगने को लेकर गांव में हाथ काटने की चर्चा है। पुलिस घटना के हर बिंदुओं की जांच कर रही है। हालांकि घटनास्थल के आसपास अधबना मकान मिला है। वहीं सामने अरहर का खेत है। जहां से काफी खोजबीन के बाद हाथ मिला है।

पुलिस का प्रयास जुड़ सकता है हाथ
पुलिस अधिकारियों की मानें तो पीड़ित का समय ​रहते कटा हाथ अस्पताल पहुंचा दिया गया था। वहीं लगातार पुलिस की एक टीम चिकित्सकों के संपर्क में है। दावा है कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम हाथ जोड़ सकती है। एसपी खुद इस मामले में पल-पल की अपडेट ले रहे है।

तीन थानों की पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा
एसपी नवनीत भसीन ने बताया​ कि आरोपी गणेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसको पकड़ने के लिए सिरमौर एसडीओपी पीएस परस्ते के नेतृत्व में सिरमौर, सेमरिया और सगरा थानों का पुलिस बल लगाया गया था। साथ ही साइबर सेल की मदद लेकर रिश्तेदारों पर दबाव बनाया था। जिससे आरोपी को पकड़ने में ढाई घंटे के अंदर सफलता मिल गई है।