पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61716.05-0.08 %
  • NIFTY18418.75-0.32 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473880.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)637561.3 %

रीवा दौरे पर प्रभारी मंत्री:बिसाहूलाल सिंह ने विशाल अन्न महोत्सव की तैयारियों को लेकर की समीक्षा, बैठक में अधिकारियों से जानी पीएम आवास की प्रगति

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेशभर में 7 अगस्त को मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री रीवा में बैठक लेकर सतना के लिए हुए रवाना

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त को मनाए जाने वाले विशाल अन्न महोत्सव की तैयारियों को लेकर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने बैठक में क​हा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में 7 अगस्त को अन्न महोत्सव का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाएगा। उस दिन जरूरतमंदों को नि:शुल्क 5 माह का खाद्यान्न वितरित किया जाएगा। जहां केंद्र सरकार 2 माह का खाद्यान्न और प्रदेश सरकार 3 माह का खाद्यान्न वितरित करेगी।

बैठक में प्रभारी मंत्री ने जिलेभर में बन रहे प्रधानमंत्री आवास एवं नल जल योजना की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा की। इस दौरान पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला, सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी, मनगवां विधायक पंचू लाल प्रजापति, कलेक्टर इलैयाराजा टी, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह सहित संबंधित विभाग के आला अधिकारी उपस्थित रहे।

बता दें कि प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे। वे 29 जुलाई की रात 10 बजे भोपाल से रेवांचल एक्सप्रेस से प्रस्थान कर 30 जुलाई की सुबह 8 बजे रीवा पहुंचे। इसके बाद सुबह 9 बजे पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से सर्किट हाउस में मुलाकात की। इसके बाद प्रभारी मंत्री सुबह 10 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित अन्न महोत्सव के तैयारियों की समीक्षा की। फिर बैठक के बाद 11.30 बजे प्रभारी मंत्री कार द्वारा सतना के लिए रवाना हो गए।

खबरें और भी हैं...