पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पैर फिलते समय डूबा, मौत:रीवा में चार दिन से लापता मूक-बधिर युवक की तालाब में मिली लाश, शौच के बाद हादसा होने की आशंका

रीवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनगवां थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक-3 का मामला

रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक-3 स्थित मूक-बधिर युवक की तालाब में लाश मिली है। दावा है कि बस्ती के रहवासी सुबह शौच करने गए थे। लौटते समय तालाब में शव तैरता हुआ देखकर पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने लाश को पानी से निकलवाते हुए पंचनामा कार्रवाई की है। इसके बाद शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजवा दिया गया।

पुलिस सूत्रों का दावा है कि मूक-बधिर युवक चार दिन से लापता था। ​हालांकि मृतक के परिजनों ने थाने में गुमशुदगी नहीं दर्ज कराई थी। ऐसे में प्रथम दृष्टया मामला हादसा प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक डीके दायिहा ने बताया कि गुरुवार की सुबह 9 बजे मलकपुर तालाब में लाश मिलने की सूचना बस्ती के लोगों ने दी थी। जानकारी के बाद थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचा था। जहां तालाब से लाश निकालकर मृतक की ​शिनाख्त शहबाज अंसारी पुत्र मुन्ना अंसारी (22) निवासी मनगवां बस्ती वार्ड क्रमांक-3 के रूप में की।

बस्ती के लोगों ने पुलिस को बताया कि मृतक मूक-बधिर है। जिसकी मां वर्षों पहले खत्म हो गई थी। ऐसे में वह अपने ननिहाल में रहकर जीविका चलाता था। बोल नहीं पाता था, ऐसे में चार दिन पहले लापता होने पर परिजनों ने खोज खबर नहीं ली। जब चार दिन बाद तालाब में लाश मिली तो बस्ती में हड़कंप मच गया है।

हादसा होने की आशंका
पुलिस ने घटनास्थल की जांच की तो बॉडी सुरक्षित मिली है। हालांकि चार दिन से पानी में होने के कारण डिकंपोज हो चुकी थी। लेकिन लाश में कहीं भी कोई चोट के निशान नहीं मिले है। ऐसे में हादसा होने की संभावना है। हो सकता है, शौच करते समय पैर फिसल गया हो। साथ ही मिर्गी आदि मारने के बाद हादसा होने की संभावना है।