पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

नवागत SP का मिशन स्वच्छता अभियान:रीवा जिले के 31 थानों व 10 अनुभाग कार्यालयों में की गई साफ-सफाई, प्रभारियों ने अंदर से लेकर बाहर थानों के परिसर को किया चकाचक

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समान थाना पसिर में धुलाई करते पुलिसकर्मी। - Money Bhaskar
समान थाना पसिर में धुलाई करते पुलिसकर्मी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जिलेभर में शुक्रवार को स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया। नवागत एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर 31 थानों व 10 अनुभाग कार्यालयों में साफ-सफाई की गई। इस दौरान संबंधित थाना प्रभारियों ने भवन से लेकर परिसर को चकाचक करवाया।

साथ ही विभिन्न थानों में वृक्षारोपण कर पौधों की क्यारी भी बनाई गई। साफ-सफाई का जायजा लेने खुद रीवा जोन के एडीजीपी केपी वेंकाटेश्वर राव, एसपी नवनीत भसीन, एएसपी शिव कुमार वर्मा मैदान में उतरे। इसके बाद आला अधिकारियों ने फावड़ा लेकर साफ सफाई करते देखे गए।

चोरहटा थाने में वाहनों को व्यवस्थित कराती पुलिस
चोरहटा थाने में वाहनों को व्यवस्थित कराती पुलिस

फाइलों को​ किया व्यवस्थित, परिसर भी स्वच्छ
शुक्रवार की सुबह 6 बजे से एसपी के मार्गदर्शन में सबसे पहले थानों के भवनों के अंदर रखी फाइलों को व्यवस्थित किया गया। साथ ही कबाड़ और टूटी फूटी वस्तुओं को बाहर निकालकर नष्ट कराया गया। इसके बाद थानें के सामने झाडू लगाकर सफाई करते हुए धुलाई की गई। वहीं कैंपस में अव्यवस्थित खड़े वाहनों को किनारे लगाया गया।

सिरमौर एसडीओपी कार्यालय में 40 पौधे रोपे गए
सिरमौर एसडीओपी पीएस परस्ते द्वारा कार्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके तहत करीब 40 पौधे रोपे गए। इसी तरह चोरहटा, बिछिया, समान, सिटी कोतवाली, सिविल लाइन, अमहिया, विश्वविद्यालय, अतरैला और सिरमौर सहित दो दर्जन थानों में सफाई अभियान का कार्यक्रम रखा गया।

खबरें और भी हैं...